चिंतन करे सपा नेतृत्व, क्यों साथ छोड़ रहे लोग : रितेश पांडेय

चिंतन करे सपा नेतृत्व, क्यों साथ छोड़ रहे लोग : रितेश पांडेय



बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडेय ने अपने पिता समेत अन्य सपा विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर कहा कि यह सपा नेतृत्व के लिए चिंतन करने का अवसर है। यह किन परिस्थितियों में हो रहा है यह समाजवादी पार्टी के नेतृत्व को बखूबी पता है। सांसद रितेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पुराने लोगों को ऐसे कठिन फैसले करने पड़ रहे हैं।


कई बार विधायक रह चुके तथा पार्टी के लिए समर्पित रहे लोग अब दूर हो रहे हैं। निश्चित रूप से यह फैसला आसान नहीं होता लेकिन परिस्थितियां ही ऐसा माहौल तैयार करती हैं। सपा नेतृत्व को यह विचार करना चाहिए कि इस तरह का माहौल पार्टी में क्यों बनता जा रहा है। रितेश ने कहा कि किसी भी पार्टी की राजनीति के अपने तौर-तरीके होते हैं। अपने मुद्दे भी होते हैं। उस पर काम होना चाहिए लेकिन पार्टी के प्रति समर्पित रहे लोगों की उपेक्षा या उन्हें दरकिनार करने की कीमत पर नहीं।


सांसद ने कहा कि यूं तो मैं कभी समाजवादी पार्टी में नहीं रहा लेकिन किसी भी पार्टी से अगर एक साथ कई विधायक एवं वरिष्ठ नेता साथ छोड़ रहे हैं तो यह छोटा मामला नहीं है। किसी भी पार्टी को ऐसी दशा में विस्तृत मंथन करना चाहिए जिससे आगे इस तरह की पुनरावृत्ति न हो सके।


भाजपा में शामिल होने के बाद रितेश ने कहा कि जल्द ही वे क्षेत्र में पहुंचेंगे। यहां आकर लोगों से मुलाकात का सिलसिला फिर से शुरू होगा। लोगों को साथ लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव, घर-घर तक ले जाया जाएगा।

Post a Comment

और नया पुराने