भ्रूण हत्या : फरार चल रहा कथित डॉक्टर पुलिस की गिरफ्त में

भ्रूण हत्या : फरार चल रहा कथित डॉक्टर पुलिस की गिरफ्त में



अंबेडकरनगर। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस अपराधियों पर लगातार शिकंजा कस रही है। पुलिस ने अप्रशिक्षित चिकित्सक दंपति समेत चार के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज किया है। इसमें चिकित्सक समेत दो को गिरफ्तार किया। महिला चिकित्सक पहले से जेल में है, जबकि फरार गैंगस्टर की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।


महरुआ के बलईपुर गांव की बिंदू देवी अपने पति दीपक चौधरी संग महरुआ बाजार में वर्षों से क्लीनिक चलाती हैं। तत्समय से ही उस पर गंभीर आरोपों के तहत मुकदमे दर्ज होते रहे। गत वर्ष मई माह में महरुआ कस्बे की महिला चंदा देवी ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध भ्रूण हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। 


पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित दीपक जमानत पर बाहर आया था। तत्समय नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने गैंग चार्ट तैयार कर जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। गुरुवार को डीएम का अनुमोदन मिल गया।


गुरुवार की रात पुलिस ने दोनों के विरुद्ध गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दीपक को गिरफ्तार कर लिया। गैंग लीडर महिला पहले से ही जेल में निरुद्ध हैं। महरुआ में इसके विरुद्ध भ्रूण हत्या, धोखाधड़ी, धन हड़पने, बलवा, मारपीट, धमकी आदि के चार मुकदमे दर्ज हैं। 


Post a Comment

और नया पुराने