15 हजार पुलिसकर्मियों पर शांतिपूर्ण मतदान का जिम्मा

15 हजार पुलिसकर्मियों पर शांतिपूर्ण मतदान का जिम्मा

 



अंबेडकरनगर। मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आज लगभग 15 हजार पुलिसकर्मी बूथों से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रखेंगे। आठ ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किसी गोपनीय गतिविधि का पता लगाने के लिए होगा। इसके साथ ही 38 जोनल व 155 सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा जोनल व सेक्टर पुलिस अधिकारी सक्रिय रहेंगे।


मतदान को बिना व्यवधान संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के अत्यंत कड़े इंतजाम किए हैं। संवेदनशील श्रेणी के अलग-अलग बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहेगा। संवेदनशील माने जाने वाले टांडा विधानसभा क्षेत्र के बूथों पर प्रशासन ने सुरक्षा का खास प्रबंध कर रखा है। डीएम अविनाश सिंह व एसपी डॉ. कौस्तुभ ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शुक्रवार दोपहर बाद एक बार फिर से सुरक्षा संबंधी तैयारियों को लेकर समीक्षा की।


इसके साथ ही जिले की सीमा से जुड़े सभी 35 स्थानों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई। अधिकारियों ने ऐसे बैरियर पर पहुंचकर आकस्मिक जांच भी की। लगभग डेढ़ दर्जन आंतरिक बैरियर भी इसके साथ सक्रिय हो गए। बूथों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा संबंधी कमान कुल 15 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे। इसमें 17 कंपनी अर्धसैनिक बल तथा पांच कंपनी के पीएसी के जवान शामिल हैं। गैर जनपद से आए इंस्पेक्टर दरोगा व सिपाहियों की भी तैनाती बूथों पर कर दी गई है।


मतदान के एक दिन पहले ही सभी आठ ड्रोन कैमरों का प्रयोग कर जरूरी इनपुट लिया गया। इन सभी कैमरों का प्रयोग मतदान के दिन शनिवार को सुबह से ही लगातार किया जाएगा। पुलिस की कोशिश है कि इसके जरिए छोटी से छोटी गड़बड़ी समय रहते पता लगाया जा सकेगा।


Post a Comment

और नया पुराने