लेखपाल और राजस्व निरीक्षक समेत छह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

लेखपाल और राजस्व निरीक्षक समेत छह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा



अंबेडकरनगर। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की न्यायालय के आदेश के अनुपालन में टांडा कोतवाली पुलिस ने क्षेत्रीय लेखपाल, राजस्व निरीक्षक एवं एक महिला समेत आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।


टांडा के मोहल्ला छज्जापुर दक्षिणी निवासी नितिन कुमार जायसवाल पुत्र सुभाष चंद्र जायसवाल ने बताया कि उसकी एक किता आराजी ग्राम पंचायत चिंतौरा में स्थित है, जिसमें पूर्व में वीरेंद्र कुमार व अन्य ने अपने निरस्त शुदा बैनामा के आधार पर तहसीलदार टांडा को गुमराह करके उक्त भूमि में से आधा भाग का दाखिल खारिज अपने पक्ष में करा लिया। 


इसकी जानकारी होने पर 21 सितंबर 2023 को तहसीलदार के पारित आदेश के विरुद्ध वाजदायरा प्रस्तुत करके स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया। इसी भूमि के संबंध में उच्च न्यायालय ने भी उसके पक्ष में आदेश दिया है। उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए क्षेत्रीय लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक की मिलीभगत से विपक्षी गणों ने वरासत दर्ज करा लिया। 


कोतवाली प्रभारी निरीक्षक टांडा दीपक सिंह रघुवंशी ने बताया कि न्यायालय के आदेश के अनुपालन में गौरव सिंह पटेल, शुभम पटेल, शिवम सिंह पटेल पुत्रगण वीरेंद्र कुमार, देव मति पत्नी वीरेंद्र कुमार निवासीगण चिंतौरा, क्षेत्रीय लेखपाल चिंतौरा, क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक टांडा समेत अन्य अभियुक्तों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

Post a Comment

और नया पुराने