आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत

आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत



अम्बेडकरनगर। जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह किडनी समेत अन्य कई बीमारियों से जूझ रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने बंदी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के रतनपुर निवासी अरशद पुत्र अकरम वर्ष 2018 से सामूहिक दुराचार और हत्या के मामले में जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। जिला कारागार के डिप्टी जेलर छोटेलाल ने बताया कि मंगलवार की सुबह उठने के बाद अरशद दैनिक क्रिया के उपरांत प्रतिदिन की तरह ही हाजिरी में पहुंचा था। लगभग सुबह साढ़े सात बजे सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद उसे जेल अस्पताल से दवाई उपलब्ध कराई गई। 


जेल अस्पताल से दवा लेने के बाद भी उसको आराम नहीं हुआ। जिसके बाद तत्काल जेल स्टाफ द्वारा उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर इलाज के लिए भर्ती कराया गया इसी दौरान उसकी मौत हो गई। 


सूचना मिलने पर जेल अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मृतक के बारे में जानकारी हासिल की। बताया जा रहा है कि अरशद पिछले कई महीने से किडनी समेत कई बीमारियों से जूझ रहा था। उधर सूचना मिलने पर पहुंची अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जेल के अधिकारियों ने बताया कि अरशद के मौत की जानकारी उसके परिजनों को भी दे दी गई है। 


जानकारी मिलने पर परिजन भी पहले जिला अस्पताल फिर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे जहां पर सभी का रो-रोकर बुरा हाल था।


Post a Comment

और नया पुराने