इस बीजेपी सांसद ने बढ़ा दी योगी आदित्यनाथ की टेंशन!

इस बीजेपी सांसद ने बढ़ा दी योगी आदित्यनाथ की टेंशन!




देश में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है. इसे लेकर हाल ही में चार राज्यों के अफसरों ने मेरठ में बैठक कर पूरा रोडमैप तैयार किया. कांवड़ यात्रा को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने पूछा कि आखिर 20 साल में कांवड़ पथ का विकास क्यों नहीं हुआ और उसके लिए कौन जिम्मेदार है. उन्होंने कांवड़ पथ के लिए नोडल अधिकारी बनाए जाने की भी मांग की.


कांवड़ यात्रा को लेकर बीजेपी सांसद ने कहा, "जब कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, उसी समय कांवड़ पथ बनाये जाने की बात हुई थी. उन्होंने पहली बार 11 करोड़ रुपया दिया भी था." उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में योगी की सरकार है और यहां कांवड़ पथ के लिए बजट की कोई कमी नहीं है. 


बीजेपी राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा, "हमने एक और मुद्दा उठाया है कि एयरपोर्ट के लिए मात्र 23 करोड़ रुपये की आवश्यकता है. हालांकि इसकी प्रकिया चल रही है कुछ दिनों में एयरपोर्ट के लिए पैसा मिल जाएगा." कांवड़ यात्रा में सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा, "सावधानी प्रशासन को भी रखनी है और कांवड़ियों को भी है. इसके किसी पर एकतरफा लादा नहीं जा सकता है. अगर हम सावधानी बरतेंगे तो यात्रा में कोई घटना नहीं होगी."


उत्तर प्रदेश सरकार का ओर से कहा गया कि आगामी कांवड़ यात्रा पर हेलीकॉप्टर से निगरानी रखने के साथ-साथ कांवड़ियों पर फूल भी बरसाई जाएगी. एनएचएआई के अधिकारियों को कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए. कांवड़ यात्रा में के रास्ते में बिजली के तारों और खंभों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे. यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी ने शनिवार (6 जुलाई) को कांवड़ से जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.


Post a Comment

और नया पुराने