मालीपुर थाना में पीएचसी स्टाफ पर मुकदमा दर्ज

मालीपुर थाना में पीएचसी स्टाफ पर मुकदमा दर्ज




अम्बेडकरनगर। मालीपुर थाना क्षेत्र के ताराखुर्द स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में प्रसव के दौरान एक 35 वर्षीय महिला की मौत हो जाने के मामले ने तनावपूर्ण माहौल पैदा कर दिया है। पुलिस ने इस घटना के बाद पीएचसी के अज्ञात डॉक्टर और स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


समाचार के अनुसार घटना बेवाना थाना क्षेत्र के कूड़ा मोहम्मद गढ़ की है, जहां की निवासी प्रभावती को प्रसव पीड़ा के बाद परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताराखुर्द लेकर पहुंचे थे। वहां उनका प्रसव तो सफलतापूर्वक हो गया, लेकिन प्रसव के तुरंत बाद प्रभावती की हालत बिगड़ गई, जिससे थोड़ी देर बाद उनकी मृत्यु हो गई।


प्रसूता की मौत की खबर मिलते ही, स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बड़ी संख्या में पीएचसी पर इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दी, जिससे यातायात बाधित हो गया। स्थिति को बिगड़ता देख पीएचसी के कर्मचारी केंद्र छोड़कर भाग गए।


इस घटना के बाद, प्रसूता के परिजनों ने डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीएचसी ताराखुर्द के अज्ञात डॉक्टर और स्टाफ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।थाना मालीपुर में मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

Post a Comment

और नया पुराने