बिजली विभाग की लापरवाही से करंट की चपेट में आकर गोवंश की मौत, लोगों में आक्रोश

बिजली विभाग की लापरवाही से करंट की चपेट में आकर गोवंश की मौत, लोगों में आक्रोश




अम्बेडकरनगर : रामनगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट सड़क किनारे खुले में लगे बिजली ट्रांसफार्मर से करंट लगने के कारण एक गोवंश की मौत हो गई। यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही का गंभीर उदाहरण है, जहां पहले से ही खतरा बना हुआ था, लेकिन सुरक्षा के उपायों को नजरअंदाज कर दिया गया। सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे, एक छुट्टा घूम रहे सांड ने ट्रांसफार्मर के संपर्क में आकर करंट की चपेट में आकर दम तोड़ दिया।


घटना के बाद समाजसेवी कमलेश मिश्र अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और लाइनमैन संग्राम वर्मा एवं हरिश्चंद्र वर्मा के सहयोग से जेसीबी की मदद से मृत गोवंश को उठवाकर जमीन में दफन करवाया गया। 


बिजली विभाग की इस लापरवाही पर लोगों में गहरी नाराजगी है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि ट्रांसफार्मर हमेशा से ही लोगों के लिए खतरा बना हुआ था, लेकिन विभाग ने इसे सुरक्षित करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। 


लाइनमैन संग्राम वर्मा ने बताया कि घटना के बाद ट्रांसफार्मर के इर्द-गिर्द बैरीकेडिंग लगाकर उसे सुरक्षित करने का काम किया जाएगा। इस हादसे ने विभाग की लापरवाही को उजागर कर दिया है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग जोर पकड़ रही है। 

Post a Comment

और नया पुराने