अकबरपुर में नाले में डूबकर निजी लाइनमैन की मौत, शारदा सहायक नहर में मिली महिला की लाश

अकबरपुर में नाले में डूबकर निजी लाइनमैन की मौत, शारदा सहायक नहर में मिली महिला की लाश



अंबेडकरनगर। कोतवाली क्षेत्र अकबरपुर में गुरुवार सुबह एक हृदयविदारक घटना घटी, जब अकबरपुर बिजली उपकेंद्र के निकट स्थित नाले में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान विनोद मौर्या (25) के रूप में हुई, जो निजी लाइनमैन के रूप में काम करता था। 


घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस बीच, दो दिन पहले अरिया बाजार स्थित शारदा सहायक नहर में छलांग लगाने वाली महिला का शव भी गोताखोरों ने खोज निकाला।


नाले में मिली लाइनमैन की लाश


गुरुवार सुबह अकबरपुर बिजली उपकेंद्र के निकट स्थित नाले में कुछ लोगों ने एक युवक का शव देखा, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। स्थानीय लोगों की मदद से शव को नाले से बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि मृतक विनोद मौर्या, जो अहिराना मीरानपुर, कोतवाली अकबरपुर का निवासी था, निजी लाइनमैन के रूप में काम करता था। 


परिजनों ने बताया कि बुधवार सुबह विनोद का घरवालों से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद वह घर से निकल गया और वापस नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। गुरुवार सुबह उसका शव नाले में पड़ा मिला। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह नाले में कैसे पहुंचा और उसकी मौत किन परिस्थितियों में हुई।


नहर में मिली महिला की लाश


इससे पहले, दो दिन पहले अरिया बाजार स्थित शारदा सहायक नहर में छलांग लगाने वाली महिला का शव गुरुवार सुबह गोताखोरों ने खोज निकाला। शांति देवी (32), निवासी लोदीपुर सुल्तानपुर, कोतवाली अकबरपुर, ने मंगलवार को नहर में छलांग लगा दी थी। घटना के बाद गोताखोरों और एनडीआरएफ की टीम ने महिला की तलाश शुरू की, लेकिन बुधवार को सफलता नहीं मिली। 


गुरुवार को एक बार फिर से तलाशी का काम शुरू किया गया, जिसके कुछ देर बाद ही शिबलीपुर हेड के निकट महिला का शव मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


परिवारों में शोक की लहर


इन दोनों घटनाओं ने अकबरपुर और उसके आसपास के क्षेत्रों में शोक की लहर फैला दी है। विनोद मौर्या के घरवालों के लिए यह एक गहरा आघात है, जो अभी भी उसकी मौत के कारणों को समझने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, शांति देवी के परिवार के लिए यह एक कठिन समय है, जो उसकी अचानक और दुखद मृत्यु से स्तब्ध हैं। पुलिस ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है और उम्मीद है कि जल्द ही इन घटनाओं के पीछे के कारणों का पता चल सकेगा।

Post a Comment

और नया पुराने