कटेहरी की पांच सड़कों की विशेष मरम्मत को मिली मंजूरी

कटेहरी की पांच सड़कों की विशेष मरम्मत को मिली मंजूरी



अंबेडकरनगर। उपचुनाव की सरगर्मी के बीच कटेहरी विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति को और तेज करते हुए पांच प्रमुख सड़कों की विशेष मरम्मत को मंजूरी दी गई है। लगभग 70 लाख रुपये की लागत से होने वाले इन मरम्मत कार्यों से क्षेत्र की करीब 40 हजार की आबादी को सीधा फायदा मिलेगा। इस योजना के तहत सड़कों के अनुरक्षण और मरम्मत की प्रक्रिया के लिए टेंडर भी आमंत्रित किए जा चुके हैं। 


प्रदेश सरकार ने उपचुनाव के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की गति को बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हालिया दौरे के दौरान कटेहरी के हीड़ी पकड़िया में ग्रामीणों से किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में अब तेजी से कार्य हो रहा है। बीते दिनों दो दर्जन से अधिक सड़कों के नवीनीकरण और मरम्मत को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। 


इस योजना के तहत महरुआ दोस्तपुर रोड से नसीरपुर-बलईपुर संपर्क मार्ग, कामनापुर पुल से अकढेलवा-जैनपुर संपर्क मार्ग, जलालपुर सेहरा संपर्क मार्ग, बसंतपुर संपर्क मार्ग और मुस्तफाबाद संपर्क मार्ग की मरम्मत की जाएगी। इन सड़कों की मरम्मत से करीब तीन दर्जन गांवों के लोगों को सुगम आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी।


अधिशासी अभियंता सौरभ सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, और जैसे ही टेंडर खुलेंगे, निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ शुरू कर दिया जाएगा। 


इसके अतिरिक्त, महरुआ से मिझौड़ा तक करीब 10 किलोमीटर लंबी सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य का भी शुभारंभ हो चुका है। इस 24 करोड़ 92 लाख रुपये की परियोजना का भूमि पूजन एमएलसी हरिओम पांडेय ने ब्रह्मबाबा धाम शाहपुर में किया। चौड़ीकरण से लगभग दो दर्जन ग्राम पंचायतों को सीधा लाभ मिलेगा, और इस सड़क की चौड़ाई सात मीटर की जाएगी। साथ ही आबादी क्षेत्र में नाली निर्माण भी होगा। कार्यक्रम में कटेहरी ब्लॉक प्रमुख अनिल वर्मा और भाजपा नेता संजय सिंह समेत अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

Post a Comment

أحدث أقدم