बजरंग दल के नेता समेत पांच आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

बजरंग दल के नेता समेत पांच आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल




अंबेडकरनगर : विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सत्संग प्रमुख श्याम बाबू गुप्त और बजरंग दल के नेता आलोक चौरसिया समेत पांच आरोपियों को मंगलवार को अदालत ने जेल भेज दिया। यह कार्रवाई वर्ष 2018 में राजकीय मेडिकल कॉलेज में हुए हंगामे और मारपीट के मामले में की गई है।


जानकारी के अनुसार, श्याम बाबू गुप्त, जो बहुचर्चित हिंदू नेता दिवंगत राम बाबू गुप्त के भाई हैं, ने आलोक चौरसिया, राम हित वर्मा, अंतिम पांडेय और बृजेश मौर्य के साथ एससीएसटी कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। अदालत ने जमानत याचिका को अस्वीकार करते हुए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया।


राम बाबू की पत्नी संजू देवी बीजेपी से विधायक रह चुकी हैं, और श्याम बाबू गुप्त उनकी जगह विधायक प्रतिनिधि के रूप में कई कार्यों का संचालन करते थे। टांडा नगर में संवेदनशील माने जाने वाले इलाके में, श्याम बाबू गुप्त ने लगातार हिंदूवादी गतिविधियों में प्रमुखता से भाग लिया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज में विवाद के दौरान उनकी भूमिका विशेष रूप से उभरी थी, जिसके चलते अलीगंज थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 


इस मामले की प्रगति पर नजर रखी जाएगी, क्योंकि यह घटना न केवल स्थानीय राजनीति में बल्कि सामाजिक संदर्भ में भी कई सवाल खड़े करती है।

Post a Comment

أحدث أقدم