बिजली के तार हटाने की मांग पर ग्रामीणों का प्रदर्शन, जाम से रोका अकबरपुर-टांडा मार्ग

बिजली के तार हटाने की मांग पर ग्रामीणों का प्रदर्शन, जाम से रोका अकबरपुर-टांडा मार्ग



अंबेडकरनगर। सोमवार को सेम्हरिया गांव के ग्रामीणों ने अपने घरों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और अकबरपुर-टांडा मार्ग पर जाम लगा दिया। भीम आर्मी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विद्युत वितरण खंड टांडा के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। जाम की जानकारी मिलते ही एसडीएम मोहनलाल गुप्ता और सीओ शुभम सिंह मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।


भीम आर्मी के नेता राजेंद्र गौतम, रीना, कृपाशंकर, महेंद्र कुमार, आत्माराम, संजीव, भारती, और मंजीत कुमार समेत सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया कि उनके घरों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के ढीले और जर्जर तारों के कारण जान-माल का खतरा बना रहता है। कई बार मौखिक और लिखित शिकायतें करने के बावजूद इन तारों को हटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। 


हाल ही में एक जर्जर तार टूटकर एक घर की छत पर गिर गया, जिससे दीवारों पर करंट उतर आया। यह तो महज संयोग था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं को रोका जाना बेहद जरूरी है। जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाएगा, तब तक वे अपना प्रदर्शन और मार्ग जाम जारी रखेंगे।


जाम की सूचना मिलते ही एसडीएम मोहनलाल गुप्ता और सीओ शुभम सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर जाम हटवाया। इसके बाद, अधिशासी अभियंता और अन्य बिजली विभाग के अधिकारियों ने गांव का दौरा किया और समस्या का जायजा लिया। 


अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सभी बिजली के तारों को तो नहीं हटाया जा सकता, लेकिन जहां अति आवश्यक होगा, वहां के तारों को हटा दिया जाएगा। इसके अलावा, इस कार्य का आधा खर्च बिजली विभाग और आधा संबंधित व्यक्ति द्वारा उठाया जाएगा। साथ ही, अधिकारियों ने यह भी कहा कि शीघ्र ही सभी घरों में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे, जिससे बिजली आपूर्ति और बिलिंग प्रक्रिया में सुधार होगा। 


अधिकारियों द्वारा दिए गए आश्वासनों के बाद, ग्रामीण इस प्रस्ताव पर सहमत हो गए और जाम समाप्त किया। हालांकि, ग्रामीणों ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा कि यदि उनके सुझावों पर अमल नहीं किया गया, तो वे फिर से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Post a Comment

أحدث أقدم