रिटायर्ड लेखपाल और उसके साथियों पर दलित बुजुर्ग की जमीन हड़पने का आरोप

रिटायर्ड लेखपाल और उसके साथियों पर दलित बुजुर्ग की जमीन हड़पने का आरोप



अंबेडकरनगर : जलालपुर के उस्मानपुर निवासी एक दलित बुजुर्ग झगरू ने रिटायर्ड लेखपाल रमाशंकर गौड़ और उसके दो साथियों पर उसकी भूमि को फर्जी खतौनी के माध्यम से बेचने का गंभीर आरोप लगाया है। बुजुर्ग का दावा है कि इन लोगों ने उसकी भूमि के नाम फर्जी खतौनी बनाकर बैनामा करने का प्रयास किया, लेकिन रजिस्ट्री कार्यालय में नकली दस्तावेज की पहचान होने पर मामला खुल गया।


झगरू ने विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी अदालत में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि खतौनी संख्या 543 में उसके पास दो विस्वा भूमि है। रिटायर्ड लेखपाल रमाशंकर गौड़ ने मो. कासिम और बल्ली चौहान के साथ मिलकर मो. कासिम के नाम फर्जी खतौनी तैयार की। जब बल्ली बैनामा लेने रजिस्ट्री ऑफिस जलालपुर पहुंचा, तो खतौनी फर्जी साबित हुई, जिससे रजिस्ट्रार ने बैनामा लिखने से इनकार कर दिया।


इसके बाद भी कासिम ने साधारण स्टाम्प पर बल्ली के नाम जमीन बेच दी। 24 जुलाई को जब फर्जी खतौनी धारक ने जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया, तो झगरू ने विरोध किया, जिसके बाद उसे गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी गई। 


स्थानीय थाने में शिकायत करने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर झगरू ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। कोतवाल जलालपुर, संतोष कुमार सिंह ने पुष्टि की कि न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Post a Comment

أحدث أقدم