मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने की डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, पुलिस ने कराया मरम्मत कार्य

मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने की डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, पुलिस ने कराया मरम्मत कार्य



अंबेडकरनगर। जहांगीरगंज नगर पंचायत के नरियावं की दलित बस्ती अबदरवा में स्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को गांव के एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिए जाने से लोगों में आक्रोश फैल गया। सोमवार की भोर में जब ग्रामीणों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त अवस्था में देखा, तो इसकी सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। नाराज लोगों की भीड़ मौके पर जुटने लगी और विरोध प्रकट किया।


घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष अजय प्रताप यादव, राजेसुल्तानपुर थाना अध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी और एएसपी श्यामदेव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर स्थिति को शांत करने का प्रयास किया। पूछताछ के दौरान पता चला कि गांव के ही एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने फावड़े से प्रतिमा के पैर को तोड़कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था।


घटना के बाद अधिशासी अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी द्वारा क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत का काम शुरू कराया गया। पुलिस की देखरेख में प्रतिमा की मरम्मत की गई और जल्द ही उसे पूर्व स्थिति में लाया गया। इस बीच थानाध्यक्ष अजय प्रताप यादव ने बताया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा को ठीक करा दिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है।


घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने बस्ती में सुरक्षा व्यवस्था को और भी सख्त कर दिया है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचा जा सके। एएसपी श्यामदेव ने लोगों को विश्वास दिलाया कि प्रशासन उनकी भावनाओं का सम्मान करता है और ऐसी घटनाओं को दोबारा न होने देने के लिए सतर्क रहेगा।



Post a Comment

أحدث أقدم