अम्बेडकरनगर में भी फैला चोटी कटवा का आतंक, युवती की कटी चोटी तो युवक के भी साफ हुए बाल
| Rainbow News - Aug 11 2017 4:57PM

यहाँ महिला और पुरूष दोनों चोटी कटवा के बने शिकार/ अम्बेडकरनगर। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र बसंतपुर गांव में एक युवती कहा सोते समय जहां बाल कट गया वहीं दूसरी तरफ ससुराल में आए एक युवक के सर के बाल के आगे हिस्से पूरी तरह साफ हो गये। घबराहट से परेशान बालिका को परिवारजनों ने टांडा स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया। डाक्टरों ने बालिका को मानसिक संतुलन ठीक ना होने की बात कही। जिससे परिजनों ने खारिज किया। उधर लाइफ केयर हॉस्पिटल के संचालक मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर टीजी विश्वकर्मा ने मकी मैन नमक कीडे के कारण बाल कटे गिर जाने की बात कही।

गौरतलब है कि इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव कि  मेनका उर्फ गुड़िया 18 वर्षीय पुत्री दयाराम की रात बृहस्पतिवार करीब दो  दौरान बजे रात किसी समय बाल की आधी चोटी कट गई। सुबह परिवार जनों की जगने के दौरान बालिका बेहोशी की हालत में रही। बालिका की चोटी उसके बिस्तर पर ही पड़ी रही। सूचना मिलते ही गांव में बालिका के घर दूरदराज के ग्रामीण यह जानने के लिए पहुंचे मामला क्या है। वहीं से लेकर गांव में दहशत का माहौल है। महिलाओं में जहां चोटी को लेकर चिंता देखी जा रही है। महिला इंटर टरी सहमि में हुई दिखाई दे रही है। खैर जो भी हो इस घटना को लेकर जहां जिला प्रशासन बेपरवाह बना हुआ है। वहीं पुलिस प्रशासन भी इसे लेकर पूरी तरह अनजान है।

स्वास्थ्य महकमे के हाल यह है कि वह बालिका को मानसिक संतुलन ठीक न होने की बात कर रहा है। जबकि बालिका इंटर फाइनल आदर्श बालिका इंटर कॉलेज भागलपुर की छात्रा है। बालिका के पिता ह्रदय राम स्वास्थ विभाग की बात को लेकर नाराज हैं। ज्ञात हो कि बालिका सरोजा सुनीता मेनका तीन बहने हैं। बालिका के तीन भाई भी हैं ।दूसरी घटना इसी बस्ती में घाटी इसी रात ससुराल में आए महादेव पुत्र मिठू निवासी जोगापुर थाना इब्राहिमपुर का निवासी है। वह अपनी पत्नी करोरा पुत्री राजेश यहां आया हुआ था। मालूम हो कि इसी रात कमरे में सोने के दौरान आगे के सर के बाल पूरी तरह कट गए। हालांकि वाह सामान्य।

पूछे जाने पर उसने कहा कि सुबह उठने के दौरान उसे इसकी सूचना बिस्तर पर बाल काटने के दौरान मिले। खैर जो भी हो घटना को लेकर जहां तरह-तरह की चर्चा है। वही मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर टीजी विश्वकर्मा का कहना है कि मंकी मैन नामक कीड़ा बालों पर बैठने के कारण बाल कट कर स्वयं गिर जाते हैं। महिलाएं इसकी ज्यादा शिकार होती है। इसकी लार के कारण महिलाओं के बाल जहां पूरी तरह चोटी कट जाती है। जिसके बाद महिला बेहोश हो जाती। इस घटना के बाद महिलाओं की तबीयत भी खराब होती है। वह कहते हैं कि यह कीड़ा गंदगी से उत्पन्न होता है। आसपास साफ सफाई रखें जिससे या घटना ना होने पाए।

फेरी वाले संदिग्धों की हो जांच

इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र में गैर जनपद से आकर फेरी करने वाले बेखौफ घूम रहे हैं। जिनके विरूद्ध कार्यवाही के नाम पर जांच पड़ताल की भी आवश्यकता स्थानीय पुलिस नहीं समझ रही है। दूसरी तरफ इन दिनों बकरी चोरी की घटना दिनों दिन बढ़ती जा रही है। पुलिस इस मामले को लेकर लीपापोती में जुटी रहती है। वहीं पुलिस के खुलासे के लिए पुराने अपराधियों की धरपकड़ करती है। जनपद में बीते साल बावरिया गिरोह ने जिस तरीके से अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र चंद्रलोक कॉलोनी में आतंक मचाया। खुलासे में बावरिया गिरोह चित्रकूट बदायूं के निकले या फिर करने के लिए। मालूम के यह फेरी करने के लिए क्षेत्र में कपड़े का कारोबार करते थे। मजबूती से रेकी करने की बाद अपराध को अंजाम देते हैं।



Browse By Tags



Other News