गोरखपुर हादसे पर मंत्री की सफाई, ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई मौत, DM को जांच के आदेश
| -Satyam Singh - Aug 11 2017 10:17PM

गोरखपुर: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आज एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां आईसीयू और इंसेफलाइटिस के मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में आक्सीजन सप्लाई ठप होने की वजह से 30 बच्चों की मौत हो गई हैं।

अस्पताल की लापरवाही की वजह से हुई इन मौतों को लेकर सरकार पर हमले होने लगे। अब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री आशुतोष टंडन ने पूरे मामले में सफाई दी है। एएनआई से बातचीत के दौरान मंत्री ने सफाई दी कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौतें नहीं हुई है, बल्कि सुबह की अस्पताल में 7 लोगों की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा, ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत नहीं हुई है। आज सुबह सात लोगों की मौत हुई थी। तीन लोगों की मौत नियोनेंटल आईसीयू में हुई, जबकि 2 मौतें इंसेफलाइटिस सिंड्रोम की वजह से हुई और 2 की मौत नॉन-एईएस की वजह से हुई।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए गए और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गुरुवार रात 11.30 बजे से ही ऑक्सीजन सप्लाई गड़बड़ा गई थी, जो शुक्रवार सुबह 9 बजे तक रुकी रही, जिसके बाद ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने की वजह से 30 बच्चों की मौत हो गई।
 

 



Browse By Tags



Other News