अम्बेडकरनगर : जिला पूर्ति अधिकारी नीलेश उत्पल के आश्वासन के बाद ग्राम प्रधानों का धरना समाप्त
| Rainbow News - Aug 12 2017 3:50PM

जनसंख्या के आधार पर राशनकार्डों की वृद्धि न करने व सत्यापन में गड़बड़ी को लेकर चल रहा था धरना

अम्बेडकरनगर। शासनादेश के अनुरूप राशन कार्डों की वृद्धि न किए जाने के विरोध में आलापुर तहसील मुख्यालय पर चार दिनों से धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन चल रहा था। प्रधान संघ रामनगर का धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन आंदोलन शुक्रवार को जिला पूर्ति अधिकारी नीलेश उत्पल के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया।

रामनगर विकासखंड अन्तर्गत कई गाँवों के ग्रामप्रधान प्रधान संघ के अध्यक्ष घनश्याम यादव की अगुवाई में पूर्ति विभाग पर शासनादेश के अनुरूप जनसंख्या के आधार पर राशनकार्डों की वृद्धि न करने व सत्यापन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए तीन दिन से तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रधान संघ डीएसओ के मौके पर आकर लिखित आश्वासन देने की जिद पर अड़ा था। जिला पूर्ति अधिकारी के न आने पर शुक्रवार से प्रधानों ने तहसील मुख्यालय पर ही आमरण अनशन शुरु कर दिया। इस दौरान एसडीएम राजेश श्रीवास्तव ने प्रधानों को मनाने का प्रयास किया।

लेकिन प्रधान नहीं माने जिसके बाद दोपहर में जिला पूर्ति अधिकारी नीलेश उत्पल अनशन स्थल पर पहुंचे और प्रधानों को समझा-बुझाकर शासनादेश के अनुरूप राशन कार्डों की फीडिंग कराए जाने व सत्यापन कराए जाने का आश्वासन दिया तथा इसके लिए खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया तब जाकर प्रधान संघ ने आंदोलन समाप्त किया। उक्त मौके पर गंगाधर दुबे, राजेंद्र यादव, सत्येंद्र प्रताप सिंह, विकास सिंह, श्रीगोविन्द निषाद, हरेंद्र यादव, मंतराम यादव, वीरेंद्र कुमार समेय दर्जनों प्रधान मौजूद रहे।



Browse By Tags



Other News