अमिताभ बच्चन ने पेश किया राष्ट्रगान का नया वर्जन, आप भी वीडियो देखें और सुनें
| Rainbow News - Aug 13 2017 5:47PM

हमारे राष्ट्रगान को हमने कई रूपों में, कई आवाजों में, कई कलाकारों के जरिये सुना है. मगर इस बार का नयापन काफी खास है. इसके पीछे हैं महानायक अमिताभ बच्चन.

हाल ही में केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने राष्ट्रगान का एक वीडियो लॉन्च किया है. इसमें बिग बी दिव्यांग बच्चों के साथ साइन लैंग्वेज में राष्ट्रगान प्रस्तुत करते नजर आ रहे हैं. इस तीन मिनट के वीडियो का निर्देशन अर्धसत्य और आक्रोश जैसी फिल्में बनाने वाले फिल्मकार गोविंद निहलानी ने किया है. इस वीडियो के बैकग्राउंड में दिल्ली का लाल किला भी नजर आ रहा है और इसमें अमिताभ इन बच्चों के साथ बैठकर राष्ट्रगान प्रस्तुत करते दिखाई दे रहे हैं.

इस वीडियो की रिलीज के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा भी मौजूद थे. इस वीडियो को गोवा, भोपाल, चंडीगढ़ और कोल्हापुर में एक साथ लॉन्च किया गया था. हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडे का कहना है कि सरकार ने दिव्यांगों और विकलागों को इसके लिए चुना है, ताकि उन्हें यह महसूस हो कि वे किसी से अलग नहीं हैं.

अमिताभ बच्चन की बात करें, तो उन्होंने  हाल ही में आदित्य चोपड़ा की ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग पूरी की है। इसके लिए वह माल्टा भी गए थे. फिल्म में आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म साल 2018 में दीवाली के मौके पर रिलीज होगी. इसके अलावा वह ऋषि कपूर के साथ 102 नॉट आउट की शूटिंग भी कर रहे हैं. बात यहीं खत्म नहीं होती, जल्द ही वह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का सीजन 9 लेकर टीवी के जरिये भी अपने प्रशंसकों से रूबरू होने वाले हैं

 



Browse By Tags



Other News