पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए बीसीसीआई ने एमएस धोनी का नाम किया प्रस्तावित
| Rainbow News - Sep 20 2017 3:04PM

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान और दुनिया के बेस्ट विकेट कीपर बल्लेबाज एमएस धोनी का नाम बीसीसीआई ने पद्मभूषण अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारत की जीत की नींव रखने वाले एमएस धोनी इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के लिए धौनी ने 79 और हार्दिक पांड्या ने 83 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। इसकी बदौलत भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही। आपको बता दें कि अभी हाल में संपन्न हुए श्रीलंका दौरे पर भी धोनी ने भारत को कई बार संकट से उबारते हुए जीत दिलाई थी।

श्रीलंका दौरे पर धोनी ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 300 वनडे खेलने का रिकॉर्ड बनाया था। इसी के साथ वनडे में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के इकलौते विकेट कीपर बने थे। इसके अलावा धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी की सभी ट्रॉफियों पर कब्जा जमाया है।

साल 2007 में उनकी कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप चैंपियन बनी थी। वहीं साल 2011 में भारतीय टीम ने 28 साल बाद वनडे विश्वकप पर कब्जा जमाया था। इसके बाद धोनी की ही कप्तानी में भारत चैंपियंस ट्रॉफी का सरताज बना था।



Browse By Tags



Other News