उत्तर प्रदेश बोर्ड के पाठ्यक्रम में जल्द शामिल होगा अबंतीबाई लोधी इतिहास : संदीप सिंह
| Rainbow News - Oct 2 2017 2:13PM

लोधी समाज ने दिया शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह को ज्ञापन

आगरा। रविवार को अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी के नेतृत्व में राज्यमंत्री संदीप सिंह को लोधी समाज का गौरव प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महारानी अबंतीबाई लोधी का इतिहास उ.प्र. सरकार के अधीन समस्त शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में सम्मिलित कराने के लिए ज्ञापन दिया। इस मौके पर अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि लोधी समाज लम्बे समय से  प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महारानी अबंतीबाई लोधी का इतिहास उ.प्र. सरकार के अधीन समस्त शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में सम्मिलित कराने के लिए प्रयासरत है जिसे लेकर लोधी समाज पूर्व की सरकारों से भी कई बार आग्रह कर चुका है चूंकि अब उ.प्र. में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है व लोधी समाज का शत्-प्रतिशत वोट भी भाजपा को जाता है।

इसलिए समाज आपसे व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से आशा करता है कि लोधी समाज की जनभावनाओं को समझते हुए उ.प्र. सरकार महारानी अबंतीबाई लोधी के इतिहास को अपने समस्त शिक्षण संस्थाओं में सम्मिलित कर आगे आने वाली पीढ़ी को इस महान स्वतंत्रता सैनानी के इतिहास से परिचय करायेगी। इसलिए समाज उत्तर प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह उर्फ़ संजू भैया और भाजपा की उत्तर प्रदेश में योगी सरकार से आशा करता है कि लोधी समाज की जनभावनाओं को समझते हुए उ.प्र. सरकार महारानी अबंतीबाई लोधी के इतिहास को अपने समस्त शिक्षण संस्थाओं में सम्मिलित कर आगे आने वाली पीढ़ी को इस महान स्वतंत्रता सैनानी के इतिहास से परिचय करायेगी।

कलाल खेरिया में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के ज्ञापन पर कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीरांगना महारानी अबंतीबाई लोधी का इतिहास उत्तर प्रदेश के पाठयक्रम में शामिल करेगी। इसके अलावा शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आज सम्पूर्ण लोधी समाज को एकजुटता के साथ खड़ा होना होगा। जिससे कि लोधी समाज का पिछड़ापन दूर हो सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में विकास कि गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने योगी जी के नेतृत्व में गुंडे-माफिआओं और पूर्ण रूप से लगाम लगाई है।

उन्होंने कहा कि आम गरीब आदमी को केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। सब का साथ सबका विकास के सिद्धांत पर चलकर राज्य व केंद्र सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर सुधार उत्तर प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है। अगले सत्र से उत्तर प्रदेश बोर्ड से सम्बध्द सभी सरकारी स्कूलों में एनसीआरटी पर आधारित पाठयक्रम लागू होगा। संदीप सिंह ने कहा कि बहुत जल्द सरकारी ओर प्राइवेट स्कूल की शिक्षा में अंतर ख़त्म करना ही सरकार की प्राथमिकता है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से संतोष लोधी, पीतम लोधी, डॉक्टर सुनील राजपूत, हरिओम लोधी, वीरेन्द्र राजपूत, सतीश राजपूत, गजेंद्र राजपूत,विष्णु मुखिया, हीरा चौधरी, दीपक राजपूत आदि मौजूद रहे। 



Browse By Tags



Other News