सांसद शरद त्रिपाठी की पहल पर आलापुर विस क्षेत्र में बनेगा केन्द्रीय विद्यालय
| Rainbow News - Oct 9 2017 5:08PM

आलापुर (अम्बेडकरनगर)। संतकबीरनगर के सांसद शरद त्रिपाठी की पहल रंग लायी अब आलापुर विधान सभा मे बनेगा केन्द्रीय विद्यालय जिसके लिए भूमि चयन कर रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी हैं। उक्त जानकारी देते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश पाण्डेय ने बताया कि उन्होंने बहैसियत पार्टी पदाधिकारी संतकबीरनगर के सांसद शरद त्रिपाठी से मिलकर कई बार यह माँग की थी कि यह विधान सभा शैक्षणिक दृष्टि से काफी पीछे है यहाँ के नौनिहाल अच्छी शिक्षा से वंचित रह जा रहे हैं जिस पर सासंद ने गम्भीरता दिखाई और केन्द्र से इस बावत सिफारिश भी किया जिसमें यहाँ केन्द्रीय विद्यालय स्थापित करने के लिए सरकार ने जिलाधिकारी के माध्यम से भूमि चयन कर प्रस्ताव संस्तुति सहित माँगा है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर एस डीएम तहसील राजस्व निरीक्षक लेखपाल की टीम ने पखवारे भर की कड़ी मशक्कत के बाद लगभग एक हेक्टेअर भूमि विकास खण्ड रामनगर के रामकोला मे चयनित करके प्रस्ताव व संस्तुति सहित रिपोर्ट शासन को भेज दी है। उप जिलाधिकारी आलापुर राजेश कुमार श्रीवास्तव ने केन्द्रीय विद्यालय हेतु भूमि का चयन करके रिपोर्ट भेज दी गयी हैं।

स्थानीय तहसील मे केन्द्रीय विद्यालय स्थापित हो जाने से यहाँ के 472 राजस्व गावो के वाशिन्दो के अलावा संतकबीरनगर जनपद के लोग भी लाभान्वित होंगे क्योंकि जिस स्थान का चयन होकर प्रस्ताव भेजा गया है वहां से संतकबीरनगर जनपद की सीमा तीन किलोमीटर है तथा घाघरा नदी के बिडहर घाट पर बना सेतु आवागमन मे भी सहुलियत प्रदान करेगा।अब तक केन्द्रीय विद्यालय में अपने बच्चों को शिक्षा देने हेतु अभिभावकों को जनपद फैजाबाद व आजमगढ भेजना पडता था जहाँ पर काफी परेशानी उठानी पडती थी जिससे आर्थिक दृष्टि से कमजोड लोगों के बच्चे ऐसी शिक्षा से वंचित थे।

आलापुर विधान सभा मे केन्द्रीय विद्यालय स्थापित होने की जानकारी होते ही भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश पाण्डेय, पूर्व विधायक त्रिवेणी राम मण्डल, अध्यक्ष आनन्द जयसवाल, अरविंद उपाध्याय, सुनीत द्विवेदी, अभिषेक निषाद, अधिवक्ता संघ आलापुर अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ उपाध्याय, समाज सेवी रामकेश मौर्य सहित तमाम लोगों ने प्रसन्नता ब्यक्त की है।



Browse By Tags



Other News