जयन्ती पर तैल चित्र बनाकर गणेश शंकर विद्यार्थी को किया याद
| Rainbow News - Oct 27 2017 11:15AM

चितेरा ने पत्रकारिता जगत के पुरोधा का चित्र बनाकर जयंती पर दी श्रद्धांजलि

अम्बेडकनगर। अमर शहीद मूर्धन्य पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी की 127वीं जयंती गुरुवार को जिले के टांडा तहसील अंतर्गत सुलेमपुर परसावां में स्थित रामलाल आदर्श इंटर कॉलेज में मनाई गई। इस अवसर पर प्रसिद्ध चित्रकार राजकपूर चितेरा द्वारा तैल रंगों के माध्यम से पत्रकारिता के पुरोधा गणेश शंकर विद्यार्थी की छवि चित्र बनाकर जन्मदिवस पर उन्हें याद किया गया, साथ ही स्कूली छात्रों ने विद्यार्थी जी को नमन् किया।

गणेश शंकर विद्यार्थी ने गरीबीे में रहते हुए कम उम्र में ही पत्रकारिता के साथ समाज सेवा का प्रण लिया था। उनकी निर्भीक पत्रकारिता और सत्य पर अडिग रहने की आदत ने सामाजिक सद्भावना के साथ पत्रकारिता को नया आयाम दिया। राजकपूर चितेरा ने बताया कि चित्र बनाने के पीछे उनका उद्देश्य गणेश शंकर विद्यार्थी जैसे महापुरूष की पत्रकारिता को चित्रों के जरिये आम लोगों तक पहुँचाना हैं।

चितेरा ने कहा कि विद्यार्थी नेे आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों की परवाह किए बगैर जिस प्रकार साम्प्रदायिक सौहार्द बनाने के लिए कार्य किया उनकी नीतियों को अपने जीवन एवं आचरण में उतारना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक महेंद्र वर्मा, प्रधानाचार्य शम्भूनाथ मौर्या, संजय यादव, सत्यप्रकाश शर्मा, राकेश साहू, अमित धरद्विवेदी, रामकुमार, पवन कुमार वर्मा, अरविन्द वर्मा, अखिलेश यादव व बलराम यादव समस्त अध्यापकगण व छात्र-छात्राएँ मौजूद रहें।



Browse By Tags



Other News