मैंने चाय बेची लेकिन देश नहीं : नरेंद्र मोदी
| Rainbow News - Nov 27 2017 3:30PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए आज गुजरात में हैं, यहां आज उनकी कुल चार रैलियां होनी हैं। दूसरी रैली के लिए पीएम राजकोट पहुंचे और वहां से उन्होंने कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोला। मोदी ने कहा कि दिल्ली में एक नई पार्टी आई है जो दूसरों को कोसती है और भाग जाती है, मुझे लगता था कि कांग्रेस पुरानी पार्टी है और वह ऐसी राजनीति में नहीं पड़ेगी, लेकिन पिछले दो महीनों से कांग्रेस भी ऐसी राजनीति कर रही है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस उनको इसलिए नापसंद करती है क्योंकि वह गरीब परिवार से आते हैं। उन्होंने कहा कि वह चाय बेचते थे लेकिन उन्होंने देश नहीं बेचा।

मोदी ने आगे कहा कि ये माटी मेरी मां है और मैं इसका कर्ज चुकाने में जिंदगी लगा दूंगा। मोदी ने सबसे पहले कच्छ के भुज में रैली की। वहां मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझपर उछाली जा रही कीचड़ का कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि कमल तो कीचड़ में ही उगता है। मोदी ने यह भी कहा कि गुजरात के बेटे पर हमले के लिए जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी।

मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि डोलकाम विवाद के बीच उन्होंने चीनी राजदूत को गले लगाया था। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल का अपमान किया जिसको लोग नहीं भूल सकते। पीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि 2001 में जब भूकंप आया था तब उन्होंने ही मोदी को को वहां भेजा और काफी कुछ सिखाया था।

पीएम ने आगे कहा कि उनसे पूछा जाता है कि वह अपने भाषणों में नेहरू का नाम क्यों नहीं लेते, लेकिन कांग्रेस खुद अपने नेता बोस और कामराज को भूल चुकी है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस नोटबंदी से खुश नहीं है और लगातार मुझपर हमला करती रहती है, मैं उनको बताना चाहता हूं कि मैं सरदार पटेल की धरती से हूं, यह ख्याल रखूंगा कि गरीब को उसका हिस्सा मिले और देश को लुटने नहीं दूंगा।

इससे पहले वह आशापूर्णा मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे। वहां पीएम ने लोगों के बीच जाकर उनसे मुलाकात भी की थी। इससे पहले कच्छ का जिक्र कर मोदी ने ट्विटर पर लिखा था कि यह जिला मेरे दिल के बेहद करीब है, 2001 में आए भूकंप के बाद दुनिया ने कच्छ की इच्छा शक्ति देखी, तब से कच्छ लगातार प्रगति कर रहा है जो कि समाज के हर तबके के लिए फायदेमंद है।



Browse By Tags



Other News