निकाय चुनाव रिजल्ट से पहले यूपी वासियों को लगा बिजली का झटका
| Rainbow News - Nov 30 2017 2:57PM

लखनऊ। यूपी नगर निकाय चुनाव में बीजेपी जीतती हुई दिख रही है इससे पहले उत्तरप्रदेशवासियों को महंगी बिजली बिल का झटका लगा है। गुरुवार को राज्य विद्युत नियामक आयोग नई बिजली दरों की घोषणा की है जिसको दिसंबर के पहले सप्ताह से लागू किया जाएगा।

नई बिजली दरें लागू करने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने भी मंजूरी दे दी है। सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए औसतन 14-15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। नई दरों का सबसे ज्यादा बोझ ग्रामीण उपभोक्ताओं पर पड़ा है। ग्रामीण उपभोक्ताओं की दरों में 150 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश में बिजली की दरों बेतहाशा वृद्धि की है। राज्य सरकार की ओर से तय बिजली की नई दरों के मुताबिक 150 यूनिट तक शहरी उपभोक्ताओं को 4.90 पैसे की दर से बिल का भुगतान करना होगा।

वहीं, शहरों इलाकों में 500 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल पर 5.5 पैसे प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होगा। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में बिजली की दरों में भी वृद्धि की गई है। 150 से 300 यूनिट तक ग्रामीण उपभोक्ताओं को 4.50 पैसे की दर से भुगतान करना होगा।

उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों में वृद्धि की घोषणा की है। घोषणा के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में उपभोक्ताओं को अब 100 यूनिट तक 3 रुपये की दर से भुगतान करना होगा। जबकि इसके ऊपर 4.50 रुपये की दर से चार्ज लगेगा।



Browse By Tags



Other News