EVM में गड़बड़ी कर चुनाव जीतने वाले हमें लोकतंत्र की बात सिखाते हैं : गुलाम नबी आजाद
| Rainbow News - Dec 4 2017 4:47PM

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी ने सोमवार को पर्चा भरा। राहुल का अध्यक्ष बनना तय है, लेकिन उनके चुनाव पर जमकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है। एक तरफ कांग्रेस जहां इस चुनाव प्रक्रिया को पूरी तरह से लोकतांत्रित और राहुल को पद के लिए योग्य बता रही है, दूसरी तरफ बीजेपी वंशवाद की राजनीति पर हमले कर रही है। कांग्रेस की तरफ से कई वरिष्ठ नेताओं ने मोर्चा संभाल रखा है।

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी कर चुनाव जीतते हैं वो हमें लोकतंत्र की बात सिखाने की कोशिश करतें हैं। बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने अंदाज में राहुल गांधी को 'बब्बर शेर' बताते हुए बधाई दी। उन्होंने कहा, '100 भेड़ों के आगे एक शेर लगाओ तो भेड़ भी शेर हो जाती हैं और 100 शेरों के आगे एक भेड़ लगा तो शेर ढेर हो जाते हैं। यहां शेर नहीं बब्बर शेर है।'

वहीं बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल के अध्यक्ष बनने पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस को अब पीएम नरेंद्र मोदी को सलाम करने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा, 'राहुल के लिए सिर्फ पीडी मायने रखता है। कांग्रेस की न तो पिछली पीढ़ी और न यह पीढ़ी बीजेपी के लिए कोई मायने रखती है।' वहीं पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र पर सवाल उठाया और कहा कि परफॉर्मेंस के बिना ही राहुल को प्रमोशन मिला है।



Browse By Tags



Other News