किसानों के धान खरीद में लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त : प्रियंका निरंजन
| Santosh Dev Giri - Dec 6 2017 11:57AM

तहसील दिवस के लम्बित प्रार्थना पत्रों का त्वरित ढंग से किया जाए निस्तारण

मीरजापुर। नगर निकाय चुनाव सकुशल सम्पन्न होने के बाद मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन सभी तहसील मुख्यालयों पर किया गया।  इस दौरान मड़िहान तहसील पर आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के कहा कि तहसील दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों का त्वरित ढंग से निस्तारण किया जाये। उन्होंने फरियादियों की फरियाद सुनते हुए निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस मौके पर सिंचाई, पेयजल, विद्युत, राजस्व, पेंशन आदि से संबंधित  कुल 115 प्रार्थना पत्र आये जिनमें से मात्र दो का ही मौके पर निस्तारण हो पाया। शेष प्रार्थना पत्रों को निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह का मौका देते हुए सौंपा गया। प्रभारी जिलाधिकारी ने चेताया कि तहसील दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की उदासीनता न बरती जाये।

किसानों द्वारा धान खरीद के सम्बन्ध में भी प्रार्थना पत्र दिये गये जिस पर उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर आये हुए किसानों के धान को नियमानुसार क्रय किया जाये। इसमें किसी भी प्रकार लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने उप जिलाधिकारी सहित धान क्रय केन्द्र से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित भी किया कि वे क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण भी करें यदि कहीं गड़बड़ी पायी जाये तो संबंधित केन्द्र प्रभारी के विरूद्व पत्राचार करें। प्रभारी जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सभी केन्द्रों पर बोरा, कांटा, धनराशि, बैनर, पंखा आदि आवश्यक सामान उपलब्ध रहना चाहिए।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने गत तहसील दिवस के लम्बित प्रार्थना पत्रों की भी समीक्षा की तथा लम्बित प्रार्थना पत्रों को तत्काल निस्तारित करने व उसकी आख्या संबंधित तहसील में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, उप जिलाधिकारी मड़िहान सविता यादव, तहसीलदार, सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।



Browse By Tags



Other News