लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर को लटकाना चाहती है कांग्रेस: पीएम मोदी
| Rainbow News - Dec 6 2017 3:27PM

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में केवल 3 दिन बचे हैं और सियासी दलों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के धंधुका में चुनावी रैली की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस नेता और अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल को निशाने पर लिया।

पीएम ने कहा, 'मुझे कोई आपत्ति नहीं कि कपिल सिब्बल अयोध्या मामले पर मुस्लिम समाज की ओर से केस लड़ रहे हैं, ये उनका हक है, लेकिन सिब्बल ये कैसे कह सकते हैं कि लोकसभा चुनाव तक इस मामले पर कोई फैसला ना हो। अयोध्या का मामला लोकसभा चुनाव से कैसे जुड़ा हुआ है? चुनाव के लिए कांग्रेस राम मंदिर को लटकाना चाहती है। राम मंदिर का फैसला तो सुप्रीम कोर्ट करेगा लेकिन कांग्रेस अपना नफा-नुकसान देखने में लगी है। 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस लड़ेगी या सुन्नी वक्फ बोर्ड?'

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर की ही सोच का परिणाम है कि देश में घर-घर पानी पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब जितना विद्वान व्यक्ति देश तो क्या पूरी दुनिया में भी मौजूद नहीं था। पीएम मोदी ने कहा कि देश में रिजर्व बैंक का विचार भी बाबा साहेब का ही था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पूरी रैली के दौरान कांग्रेस पर हमलावर रहे।

'कांग्रेस ने अंबेडकर और पटेल के साथ अन्याय किया' उन्होंने कहा कि देश के एक राजनीतिक परिवार ने बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार पटेल के साथ सबसे बड़ा अन्याय किया। पीएम मोदी ने कहा कि जिस समय कांग्रेस पर पंडित जवाहर लाल नेहरू का प्रभाव था, तो कांग्रेस ने बाबा साहेब के संविधान सभा में जाने का रास्ता कठिन कर दिया। इसी तरह सरदार पटेल को भी कांग्रेस ने भुलाने का काम किया।

'भाजपा ने टैंकर राज खत्म कर दिया' पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गुजरात में 'टैंकर राज' का अंत किया। टैंकर बिजनेस पूरी तरह से कांग्रेस परिवार और उसके नेताओं के हाथ में था। राहुल गांधी के मंदिरों में जाने के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के हिसाब से कांग्रेस के नेता अपनी राजनीतिक मंशा बदल रहे हैं।



Browse By Tags



Other News