8 साल, 18 फिल्में, बन गईं ब्लॉकबस्टर : अब तक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस के बारे में जानें....
| Rainbow News - Dec 19 2017 3:49PM

बॉलीवुड में हर साल कई नई एक्ट्रेसेस एंट्री लेती हैं। वहीं 8 साल पहले देव डी जैसी बोल्ड फिल्म से बॉलीवुड में एक एक्ट्रेस ने पहचान बनाई थी। ये एक्ट्रेस हैं माही गिल, उन्हें अगर बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस कहें तो गलत नहीं होगा। टैलेंट और बोल्डनेस के इस कॉम्बिनेशन ने हर किसी को दीवाना बना दिया था। आज माही गिल अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। 2009 में देव डी में बोल्डनेस के लिए रातों-रात मशहूर हुईं माही गिल ने बाद में साहब बीवी और गैंस्टर में भी एक बार फिर से बोल्ड अवतार दिखाया। ये फिल्म सुपरहिट रही और इसके साथ ही माही गिल एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गईं।

माही पंजाबी फिल्मों में काफी एक्टिव हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत पंजाबी फिल्मों से ही की थी। वहीं पिछले कुछ समय से माही बॉलीवुड में कुछ खास करती नजर नहीं आई हैं। आगे जानें बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें-

2003 में पंजाबी फिल्म हवाएं से एक्टिंग में डेब्यु करने वाली माही गिल को देव डी, गुलाल, साहेब बीवी और गैगस्टर जैसी फिल्मों से पहचान मिली। बॉलीवुड अभिनेत्री माही गिल 19 दिसंबर को 42 साल की हो गई हैं, लेकिन इस उम्र में भी उनकी हॉटनेस कम नहीं है। पंजाब के चंडीगढ़ से ताल्लुक रखने वाली माही के अभिनय को पान सिंह तोमर, दबंग, साहेब-बीबी और गैंगस्टर रिटर्न्स जैसी फिल्मों में खूब सराहा गया है। 2010 में फिल्म देव डी के लिए माही को सर्वक्षेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है। साथ ही देव डी के लिए उन्हें 2010 का आईफा स्टार डेब्यु अवार्ड भी मिल चुका है।

2012 में माही साहेब, बीवी और गैगस्टर के लिए के फिल्म फेयर अवार्ड और आईफा अवार्ड के लिए नामित हो चुकी हैं। माही का असली नाम रिम्पी गिल कौर है। उन्होंने चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्टर डिग्री हासिल की है। माही गिल की शादी काफी जल्दी हो गई थी। एक इंटरव्यू में माही ने इस बात को स्वीकारा था कि मेरी पहली शादी के वक्त में मेच्योर नहीं थी। बाद में माही का तलाक हो गया। माही नाना पाटेकर के साथ फ‍िल्‍म वेड‍िंग एन‍िवर्सरी में नजर आई थीं और अब वो फ‍िल्‍म साहेब, बीवी और गैगस्‍टर 3 की तैयारी कर रही हैं।



Browse By Tags



Other News