सलमान के कमेंट से भड़के दलित, 'टाइगर जिंदा है' के फाड़े पोस्टर
| Rainbow News - Dec 22 2017 4:20PM

जयपुर। बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' शुक्रवार को रिलीज हो गई। फिल्म रिलीज होते ही सलमान खान विवादों में घिर गए हैं। सलमान खान के खिलाफ जोधपुर समेत कई शहरों में उग्र विरोध प्रदर्शन हुए है। ऐसा बताया जा रहा है कि सलमान खान ने एक टीवी शो के दौरान एक विशेष समुदाय को लेकर जाति सूचक टिप्पणी की है। लोगों ने फिल्म के विरोध में सिनेमा हॉल में तोड़-फोड़ के साथ पोस्टर-बैनर फाड़ डाले। सलमान खान का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने शो रद्द करने की मांग की है।

सलमान खान ने टीवी शो में अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है के प्रमोशन के दौरान इस शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने अपने डांस के टैलेंट की तुलना के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं के लिए भी इसी जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। गौरतलब है कि गुरुवार को वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी

वाल्मिकी समाज ने शुक्रवार को जयपुर के प्रख्यात सिनेमा हाल राजमंदिर, अंकुर, पारस सहित कई जगह प्रदर्शन किया और अपना विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने जयपुर के अंकुर सिनेमा घर में तोड़-फोड़ की और राजमंदिर सहित विभिन्न सिनेमाघर पहुंचकर पोस्टर-बैनर फाड़ डाले। इस विशेष समुदाय के लोगों ने जयपुर के फेमस सिनेमा हाल राजमंदिर हित कई जगह विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जयपुर के अंकुर सिनेमा घर में तोड़-फोड़ की है।

राजस्थान वाल्मिकी समाज के संयोजक उदय सिंह खरेरिया ने कहा कि लोग फिल्में देखते है, तभी ये हिरो बनते है,फिर किसी समाज के बारे में टिप्पणी करने का इन्हे अधिकार नहीं है। इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन में जवाब मांगा है।



Browse By Tags



Other News