गोविन्द साहब मेला: दर्शकों की मौत का सबब बन सकता है मौत का कुआँ खेल...?
| Rainbow News - Dec 25 2017 3:53PM

अम्बेडकरनगर जिले के पूर्वांचल का प्रसिद्ध मेला गोविन्द साहब लगभग अपने समापन की ओर अग्रसर है। यहाँ व्यवस्था/अव्यवस्थाओं के बारे में कुछ नहीं कहना है। हमें एक पत्रकार ने अम्बेडकरनगर के गोविन्द साहब मेले में चल रहे मौत का कुआँ नामक खेल की फोटो भेजा है, जिसमें अनियंत्रित भारी भीड़ से हर समय प्रदर्शन के दौरान हादसे की सम्भावना बनी रहती है।

ऐसा लिखते हुए पत्रकार अमित मिश्रा ने मेला संचालकों, जिला प्रशासन से अपेक्षा की है कि जब तक मेला का समापन न हो जाए और यह मौत का कुआँ नामक खेल का प्रदर्शन बन्द न हो जाए तब तक अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाए।

अमित मिश्र ने लिखा है कि एक शो के लिए एक बार में दर्शकों की निश्चित संख्या निर्धारित की जाए जिससे भगदड़ और अफवाह के समय किसी भी अनहोनी से बचा जा सका।

यहाँ हम मौत का कुआँ के प्राप्त दो छायाचित्रों का प्रकाशन कर रहे हैं, जिस पर उमड़ी अनियंत्रित भारी भीड़ को देखकर सहज ही अन्दाजा लगाया जा सकता है यहाँ कभी भी हादसा हो सकता है। आवश्यकता इस बात की प्रशासन ऐसे आयोजनों को गंभीरता से ले और बिना किसी हादसे का इंतजार किए मेला प्रबंधन में मुस्तैदी बरते।



Browse By Tags



Other News