सेंसर बोर्ड ने लगाए 26 कट्स, नए नाम के साथ रिलीज हो सकती है फिल्म 'पद्मावती'
| Rainbow News - Dec 30 2017 3:52PM

मुंबई। संजय लीला बंसाली की फिल्म पद्मावति रिलीज़ हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक पद्मावति को नाम बदल कर रिलीज़ किया जा सकता है। साथ ही फिल्म डिस्क्लेमर के साथ रिलीज़ की जाने की भी खबर है।

सूत्रों की माने तो फिल्म पद्मावति के लिए सेंसर बोर्ड ने जो कमेटी बनाई थी उस कमेटी की आपत्ति के बाद फिल्म से जुड़े विवाद को खत्म करने के लिए ये नाम बदलने के बारे में विचार किया जा रहा है और जल्द ही फिल्म को हरी झंडी दी जा सकती है।सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 26 कट्स के साथ और फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' करने को कहा है। इसके अलावा घूमर गाने में भी बदलाव किए जाने को कहा गया है।

जानकारी के मुताबिक, अगर ये बदलाव फिल्म में किए जाते हैं तो उसे U/A सर्टिफिकेट दिया जा सकता है। इसका अर्थ है कि इस फिल्म को 12 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता के निर्देशन में देख सकते हैं।  यह भी कहा गया है कि फिल्म के पहले एक डिस्क्लेमर भी देना होगा। यानी फिल्म की कहानी को काल्पनिक बताया जाएगा। हालांकि, अभी तक फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली या निर्माता कंपनी की ओर से पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इन शर्तों को मान लिया जाएगा।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने 28 दिसंबर को फिल्म को लेकर बैठक की थी। आखिरी फैसले तक पहुंचने के लिए CBFC ने एक विशेष पैनल की जरूरत महसूस की थी। इस विशेष पैनल में उदयपुर के अरविंद सिंह, जयपुर यूनिवर्सिटी के डॉक्टर चंद्रमणि सिंह और प्रफेसर के.के. सिंह शामिल थे।



Browse By Tags



Other News