लोकसभा चुनाव-2019 की जीत के लिए भाजपा लाल किले पर करेगी 'महायज्ञ'
| Rainbow News - Jan 10 2018 12:49PM

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव के करीब आने के साथ ही बीजेपी इस चुनाव को जीतने के लिए पूरी कमर कसती नजर आ रही है। बीजेपी केवल आम जनभावना से ही नहीं बल्कि दैवीय मदद से भी चुनाव जीतने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। हफ्ते भर से ज्यादा लंबा चलने वाले इस यज्ञ का नाम 'राष्ट्र रक्षा यज्ञ' होगा। शीर्ष नेताओं के हिसाब से यह यज्ञ राष्ट्र भावना को जगाए रखेगा। और चुनाव का मुद्दा भी यही होगा।

खबरों की मानें तो पीएम मोदी के हां कहते ही यज्ञ की सारी तैयारियां जोरों से शुरू कर दी जाएगी। इस यज्ञ का आयोजन स्थल दिल्ली के लाल किले के प्रांगण को बनाने पर विचार हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस स्थल का चुनाव काफी विमर्श के बाद किया गया है।

यज्ञ में केंद्र से लेकर अन्य बीजेपी शासित राज्यों के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। लाल किले के प्रांगण में होने वाले इस यज्ञ में 108 हवन कुंड बनाए जाएंगे। इस यज्ञ में रोज 50 हजार लोग शामिल होंगे। यहां कम से कम 15-20 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम होगा।

बताया जा रहा है कि 8 मार्च से 15 मार्च तक चलने वाले इस महायज्ञ का PM नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे और समापन समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल होगें। वहीं अमित शाह भी यज्ञ में आहुति देंगे। माना जा रहा है कि बीजेपी के सभी बड़े नेता और सीएम भी इस महायज्ञ का हिस्सा होंगे।



Browse By Tags



Other News