हिमाचल : 300 कट! और नाम बदलने के बावजूद नहीं माने जयराम ठाकुर, लगाई 'पद्मावत' पर रोक
| Rainbow News - Jan 10 2018 12:59PM

शिमला। राजस्थान सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए हिमाचल प्रदेश में भाजपा शासित जय राम ठाकुर सरकार ने भी संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। करणी सेना की तरह हिमाचल में भी इस फिल्म का कुछ संगठन विरोध कर रहे थे। आखिरकार सरकार ने विरोध को देखते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का फैसला लिया है।

बताया जा रहा है कि नई सरकार पर इस फैसले के लिए भारी दवाब था। यही वजह है कि सरकार ने इस पर बैन लगाने के लिए तनिक भी देर नहीं की। हालांकि सरकार इस मामले पर सार्वजनिक तौर पर कुछ भी कहने से कतरा रही है। पद्मावती के प्रदर्शन पर रोक लगाने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए सी एम जय राम ठाकुर ने कहा कि मैं इस मामले पर कुछ ज्यादा नहीं बोलना चाहता।

हमें क्या करना है इस पर विचार चल रहा है। लेकिन हमारा मानना है कि यह फिल्म विवादास्पद है। मैं कला का कद्रदान हूं, लेकिन साथ ही हमें यह भी देखना होगा कि कला व कलाकार कहीं जनभावनाओं को आहत तो नहीं कर रहे हैं। इस पर विचार मंथन होना चाहिए। गौरतलब है कि फिल्म में कई कट लाए जाने व नाम में बदलाव के बाद भी अब यह फिल्म हिमाचल व राजस्थान में नहीं देखी जा सकेगी।

सेंसर बोर्ड से इसे यू ए सर्टिफिकेट भी मिल चुका है और देश भर में 25 जनवरी यह फिल्म रिलीज होने जा रही है। लेकिन इसका विवाद खत्म नहीं हो पाया है। पिछले दिनों प्रदेश के कई शहरों में राजपूत संगठनों ने फिल्म के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किए थे। राजपूत संगठनों ने सरकार से इस पर बैन लगाने की मांग की थी।



Browse By Tags



Other News