ममता बनर्जी के साथ लंदन गए कई पत्रकार चम्मच चोरी करते पकड़े गए
| Rainbow News - Jan 10 2018 4:41PM

ममता बनर्जी लंदन गईं. उनके कारवां में कई वरिष्ठ पत्रकार भी थे. सबको एक आलीशान होटल में ठहराया गया. सारे लोग रात का खाना खाने पहुंचे. एक बड़ी टेबल पर सबके बैठने का इंतजाम था. प्लेट वगैरह सब टेबल पर रखे थे. खाने के लिए जो चम्मच-छुरी-कांटा था, वो चांदी का था. ग्रुप में शामिल एक सीनियर पत्रकार ने मौका देखकर चुपके से कुछ चम्मच-कांटे चुराए और उन्हें अपने बैग में छुपा लिया. खबरों के मुताबिक, ये टुच्चई दिखाने वाले पत्रकार एक बड़े बंगाली अखबार में खूब भारी-भरकम ओहदे पर हैं. पास में बैठे कुछ और पत्रकारों ने उसे चोरी करते देखा. रोकने की जगह वो खुद भी चांदी के चम्मच चुराने में जुट गए.

नीयत खराब हो, तो अक्ल भी बर्बाद हो जाती है. इन चोर पत्रकारों को ध्यान नहीं रहा कि ऊपर सीसीटीवी कैमरा लगा है. जो हो रहा है, उसे होटल के कर्मचारी लाइव देख रहे हैं. होटल कर्मचारियों ने पत्रकारों को चोरी करते देख लिया. मगर वो उलझन में थे. भारत की एक मुख्यमंत्री का कारवां है. इतने बड़े, VVIP लोग हैं. न केवल भारत के, बल्कि ब्रिटेन के भी कई बड़े वहां साथ बैठकर डिनर कर रहे हैं. टोकें, तो टोकें कैसे. काफी सोचने के बाद कर्मचारियों ने फैसला किया कि खुलेआम न बोला जाए. तो जिन पत्रकारों ने चोरी की थी, सीधे उनसे बात की गई. उन्हें बताया गया कि उनकी हरकत कैमरे में कैद हो गई है.

उनसे चोरी की गई चीजें वापस लौटाने को कहा गया. एक पत्रकार और बड़ा वाला 420 निकला. उसने चुराई हुई चीजें अपने बैग में न रखकर एक साथी पत्रकार के बैग में छुपा दी थीं. उसकी ये हरकत भी होटल कर्मचारियों ने सीसीटीवी कैमरे पर देख ली थी. जब उससे बात की गई, तो वो सीनाजोरी पर उतर आया. फिर होटल के पास कोई चारा नहीं रहा. उन्होंने कहा- अगर सीधे से नहीं मानोगे, तो पुलिस को बुलाएंगे. धमकी मिलने के बाद उस पत्रकार ने अपनी गलती मानी और 50 पाउंड का जुर्माना भरा. देखते ही देखते लंदन में रहने वाले VIP भारतीयों के बीच ये बात फैल गई. जाहिर है, उन्हें शर्मिंदगी हुई होगी.

ये हाल उन पत्रकारों का है, जिनके ऊपर सच्ची बात करने की जिम्मेदारी होती है. क्या बोलते हैं- लोकतंत्र का चौथा खंभा. इतना भारी-भरकम ओहदा और हरकतें इतनी टुच्ची. इतनी हाई-प्रोफाइल मीटिंग में ऐसे चोरी कर सकते हैं, तो बाकी जगहों पर जाने क्या करते होंगे? बातें बड़ी-बड़ी और हरकतें इतनी छोटी.



Browse By Tags



Other News