निलंबित कोटा दुकान की बहाली की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
| Rainbow News - Jan 13 2018 11:26AM

आलापुर (अम्बेडकरनगर)। रामनगर विकास खंड की मरौचा ग्राम पंचायत के उचित दर विक्रेता महेंद्र नाथ की निलंबित दुकान की बहाली की मांग को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने आलापुर तहसील मुख्यालय पहुंच प्रदर्शन कर पूर्ति निरीक्षक एवं ग्राम प्रधान के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए दुकान बहाल किए जाने की मांग किया। साथ ही उप जिलाधिकारी को संबोधित मांग पत्र भी सौंपा तथा अविलंब निलंबित दुकान की बहाली की मांग किया।

बता दें कि मरौचा ग्राम पंचायत के उचित दर विक्रेता दुकान निलंबित कर रुढ़ी ग्राम पंचायत के उचित दर विक्रेता की दुकान से सम्बध्द कर दी गई है। मरौचा ग्राम पंचायत के लोगों को रूढ़ी से खाद्यान्न की किरोसिन आदि लेने जाने में काफी वक्त जाया हो जाता था। तथा आरोप है कि वहां वितरण में भी गड़बड़ी की जाती है। ग्रामीण चुनावी रंजिश के कारण शिकायत के आधार पर दुकान का निलम्बन किए जाने से काफी नाराज थे। ग्रामीण अधिकारियों से महेंद्र नाथ की निलंबित दुकान की बहाली की मांग कर रहे थे। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी।

शुक्रवार को ग्रामीणों का धैर्य जवाब दे गया बड़ी संख्या में महिलाएं व ग्रामीण तहसील मुख्यालय पहुंचे तथा महेंद्र नाथ की निलंबित दुकान की बहाली किए जाने की मांग करने लगे। ग्रामीणों मे सन्तराम उर्मिला धर्मेन्द्र सुशीला फेंकू तारा देवी राम अजोर सुनील महेश राजकुमार श्रीमणि यादव सुनीत बुझारत आदि के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन करते हुए ग्राम प्रधान व पूर्ति निरीक्षक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी किया। ग्रामीणो का आरोप है कि ग्राम प्रधान प्रेमा देवी व उनके प्रतिनिधि द्वारा चुनावी रंजिश के कारण फर्जी तथ्यों के आधार पर महेंद्र नाथ की दुकान निलंबित कराई है जिसे अभिलंब बहाल किया जाना चाहिए।



Browse By Tags



Other News