दिनेश के मौत की गुत्थी हत्या या आत्महत्या के बीच उलझी
| Rainbow News - Jan 14 2018 4:54PM

आलापुर (अम्बेडकरनगर)। आलापुर तहसील क्षेत्र के सतरही में शुक्रवार को प्रबंधक पुत्र के मिले शव के मामले की गुत्थी 24 घंटे बाद भी सुलझने के बजाए और उलझती जा रही है। कारण शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। चिकित्सकों ने शव के पोस्टमार्टम के बाद विसरा सुरक्षित कर लिया है जिसे विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ जांच हेतु भेजा जाएगा। उधर पुलिस ने मामले में चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

बता दें कि लखनीपट्टी गांव निवासी रजवन्ता देवी स्मारक इंटर कॉलेज सतरही के प्रबंधक सत्य राम प्रजापति का बेटा दिनेश प्रजापति उनके अपने ही विद्यालय में 12 वीं कक्षा का छात्र था। गुरुवार देर शाम वह घर से अपने पिता से शीघ्र आने की बात कहकर बाहर निकला था। लेकिन रात में वह वापस नहीं लौटा काफी खोजबीन के बाद भी उसका कहीं पता नहीं चल पाया था। शुक्रवार प्रातः उसकी लाश सतरही गांव में नहर के किनारे पड़ी मिली। जिससे इलाके में सनसनी फैल गई सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया।

बाद में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह क्षेत्राधिकारी के के मिश्र थानाध्यक्ष रामअवतार समेत कई अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से जानकारी लिया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने मातहतों को मामले में अति शीघ्र कार्रवाई व राजफाश करने का निर्देश दिया था। मृतक दिनेश प्रजापति के पिता सत्य राम प्रजापति द्वारा मामले में हत्या की आशंका जताई गई थी। परिस्थितिजन्य साक्ष्य भी प्रेम प्रसंग या फिर रंजिशन हत्या किए जाने की गवाही दे रहे थे। बावजूद इसके पोस्टमार्टम रिपोर्ट नेे गुत्थी सुलझने के बजाय और उलझा दी है। हालांकि मृतक के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया था जिन्हें पूछताछ के बाद थाने से ही छोड़ दिया।

बताया जाता है कि मृतक के पिता ने जिस समय मृतक की मोबाइल पर फोन कॉल आने एवं उसके बाद अपने पुत्र के बाहर जाने की बात कही थी उस दौरान मोबाइल पर कोई कॉल आई ही नहीं थी। अब इसी से पुलिस पशोपेश में पड़ गई है पुलिस हत्या या आत्महत्या अथवा कुछ और की उलझन में फंसी नजर आ रही है। हालांकि क्षेत्राधिकारी के के मिश्र का कहना है कि मामले की गुत्थी सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है शीघ्र ही मामले का राजफाश हो जाएगा।



Browse By Tags



Other News