प्रियंका चोपड़ा ने लक्जरी घड़ी और गाड़ी को दिखाया गिफ्ट, मिला IT का नोटिस
| Rainbow News - Jan 25 2018 4:54PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा आयकर विभाग के निशाने पर आ गईं हैं।  प्रियंका चोपड़ा पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है और अब उन पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। प्रियंका चोपड़ा अपनी कुछ लग्जरी चीजों को लेकर आयकर मामलें में फंस गई हैं। आयकर विभाग का कहना है कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रियंका को भले ही गिफ्ट में कुछ भी मिला हो लेकिन उनको लग्जरी सामानों पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

असल, साल 2011 में आय से अधिक संपत्ति मामले में इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने प्रियंका चोपड़ा के घर पर छापे मारे थे। उनके घर से एक लग्जरी वॉच और एक लग्जरी कार मिली, जिसका टैक्स उन्होंने नही भरा था। प्रियंका से जब इन चीजों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, LVMH-TAG वॉच (जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए) और टोयोटा प्रिअस कार (जिसकी कीमत करीब 27 लाख रुपए) उन्हें एक कंपनी द्वारा उनके परफॉरमेंस के लिए गिफ्ट किया गया था।

अब आयकर विभाग ने प्रियंका के इन दलीलों को दरकिनार करते हुए कहा कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रोफेशनल तौर पर मिले गिफ्ट पर भी उन्हें सरकार को टैक्स चुकाना पड़ेगा। आयकर विभाग का कहना है कि 'पेशे से हुए किसी प्रकार के फायदे चाहे वो पैस के रूप में हो या वस्तु के रूप में उस पर टैक्स भरना अनिवार्य है।



Browse By Tags



Other News