युवाओं में राष्ट्रवाद की भावना जागेः नेत्रा जायसवाल
| -Ramjee Jaiswal - Jan 29 2018 4:04PM

समाजसेविका ने समाज में नेक काम करने वालों को किया सम्मानित

वाराणसी। वाराणसी के मैदागिन में संचालित अग्रसेन कालेज में जायसवाल युवा मंच वाराणसी इकाई द्वारा नव चेतना युवा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम संयोजिका व मंच की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नेत्रा जायसवाल ने युवाओं को युगपुरूष विवेकानन्द के पदचिन्हों पर चलकर समाज में जागरुकता व अनुशासित रहकर राष्ट्रवाद की भावना जगाने की बात कही।

साथ ही उन्होंने ऐसे संस्थाओं व लोगों को सम्मानित किया जिन्होंने समाज के कल्याण हेतु गरीबों व जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। इस दौरान बताया गया कि अमन यादव नामक एक युवक ने अपनी मोटरसाइकिल को ही एम्बुलेंस बना दिया है जो सयमस्या आने पर असहायों तक मदद करने पहुंच जाता है। इसी तरह ट्राई टू फाइट फोरेवर नामक संस्था है जो जो गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराती है।

इसी तरह माई होम इण्डिया नामक संस्था है जो भटके बच्चों को उनके घर तक पहुचाने का काम करती है। कार्यक्रम में वाराणसी की महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल ने अपने विचारों से युवाओं को देश के प्रति जागरुक करने के लिये प्रेरित किया। इसी क्रम में माई होम इण्डिया के वाराणसी शाखा के संरक्षक एके जोशी ने युवाओं को देश की ताकत बताते हुये देश के लिये समर्पित रहने की बीत कही।

रुपेश पाण्डेय व राकेश उपाध्याय ने युवाओं से देश के प्रति जागरुक रहकर जनकल्याण की बात कही। वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिये युवाओं को देश के प्रति जागरुक रहने के लिये प्रेरित किया। अन्त में वाराणसी समेत विभिन्न जिलों से आये नौजवानों के प्रति कार्यक्रम संयोजिका नेत्रा जायसवाल ने आभार व्यक्त किया।



Browse By Tags



Other News