सीलिंग का विरोध : आज से 72 घंटे दिल्ली बंद, 8 लाख दुकानों का शटर डाउन
| Rainbow News - Feb 2 2018 11:51AM

नई दिल्ली। देश की राजधानी में दिल्ली में हो रही सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों ने शुक्रवार से दिल्ली बंद का ऐलान किया है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दो दिन दिल्ली बंद का अह्वान किया है वहीं चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज (CTI) ने तीन दिन के बंद की घोषणा की थी। ऐसा माना जा रहा है कि बंद के चलते 8 लाख दुकानों और 1.5 लाख फैक्ट्रिया पूरी तरह बंद रहेंगी।

CAIT की तरफ से दिल्ली के तमाम बाज़ारों में मार्च और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। दोपहर 12 बजे करोल बाग में बीकानेरवाला चौक पर CAIT का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। दोपहर 12 बजे पहाड़गंज में नई दिल्ली स्टेशन के सामने सीलिंग के मुद्दे पर चक्का जाम किया जाएगा। दोनों संगठनों ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में सीलिंग पर रोक लगाने के लिए केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को जो घोषणाएं की थीं, उन पर पूरी तरह से अमल होने के बाद ही व्यापारी विरोध बंद करेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली भर में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लगातार हो रही सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों के संगठन CAIT ने 23 जनवरी को भी दिल्ली व्यापार बंद करने की घोषणा की थी। कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने बंद की घोषणा करते कहा था कि "शीर्ष न्यायालय के आदेश की आड़" में "दिल्ली नगर निगम कानून 1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक" पर रख सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है। व्यापारियों ने मांग की है इस बात की जांच की जाए कि "क्यों व्यापारियों को उनके अधिकार से वंचित रखते हुए सीलिंग की जा रही है।"



Browse By Tags



Other News