अगर सरदार पटेल पहले पीएम होते तो पूरा कश्मीर हमारा होता : नरेंद्र मोदी
| Rainbow News - Feb 7 2018 1:47PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने जैसे ही स्पीच देनी शुरू की। विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। भाषण के दौरान हंगामा कर रहे सांसदों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विरोध के लिए विरोध करना गलत है। एनपीए के मुद्दे पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, एनपीए कांग्रेस का पाप है, पिछली सरकार में चहेतों को लोन दिया जाता था। एनपीए के पीछे पुरानी सरकार का हाथ हैं। सत्य को दबाकर झूठ बोलने वाले चौराहे पर खड़े हैं। पीएम मोदी ने कहा कि, पूरी दुनिया में सबसे कम एंट्री लेवल इनकम टैक्स (ढाई लाख रुपये) भारत में है, मध्यम वर्ग को टैक्सों में बढ़ी राहत दी है। मध्य वर्ग को 12 हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। GST पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि, जीएसटी पर बेवजह राजनीति हो रही है। मध्य वर्ग को झूठ बताया जा रहा है, पहले सोचा जीएसटी नहीं आएगी , लागू कर दी तो परेशानी हो रही है। PM मोदी बोले, आप शंका में इसलिए रहते हैं क्योंकि अपने कभी कुछ बड़ा नहीं सोचा और छोटे मन से कुछ नहीं होता है।

PM मोदी बोले कि उनकी सरकार टेक्नॉलजी का भरपूर इस्तेमाल करती है, जिससे होने वाले काम को मॉनिटर किया जाता है। इससे वह जल्दी होता है। आधार पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, आपकी तरफ से आशंका थी कि मोदी आधार को खत्म कर देगा। पर जब आधार अच्छे ढंग से लागू हो गया और गरीब को उसका फायदा मिलने लगा तो आपको उसका कार्यान्वयन खराब लगने लगा। आधार के कारण फर्जीबाड़ा बंद हुआ है, कांग्रेस ने आधार के नाम पर दुष्प्रचार किया। आधार के चलते बिचौलिये खत्म हो गए, लोगों को सब्सिडी मिल रही है। जब हमने आधार को वैज्ञानिक ढंग से लागू किया तो आपको वह बुरा लगने लगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा 18वीं सदी में 21वीं सदी के सपने दिखाए जाते थे। मोदी बोले कि कांग्रेस अपने गीत गाती है और आंख बंद करके रहती है। यहां मोदी ने अटल बिहारी वाजयेपी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन से कोई खरा नहीं होता। बेरोजगारी पर PM ने कहा कि चार राज्य जहां भाजपा या एनडीए की सरकार नहीं है वहां पिछले तीन-चार साल में एक करोड़ लोगों को रोजगार मिला है। मोदी ने पूछा कि क्या कांग्रेस इन आंकड़ों को नहीं मानेगी? पीएम मोदी ने कहा कि, ये नरेंद्र मोदी लाल किला से कहते है कि देश आज जहां है उसमें पिछली सरकारों का योगदान है, ऐसा कैसी कांग्रेस नेता ने कभी नहीं कहा। पीएम मोदी ने कहा कि, उनकी सरकार ने बेरोजगारों केआंकड़ों के साथ रोजगार के भी आंकड़े दिए हैं। गैर बीजेपी राज्यों में युवाओं को एक करोड़ रोजगार मिले।

लोकसभा में बोलते हुए पीएम ने कहा कि, चुनाव से पहले पत्थर पर नाम जड़ जाएगा तो काम हो जाएगा, अपने बाड़मेर रिफाइनरी में यहीं किया पर जब हमने देखा काम कागज पर हुआ था। हमने आज उस काम को प्रारंभ कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस जमीन से जुड़ी होती तो यह हाल नहीं होता, हमें कांग्रेस की गलतियों को ठीक करने में माथापच्ची करनी पड़ी। जब जाकर कई समस्याओं को सुलझा पाए। पीएम मोदी बोले, मैं जानता हूं कि यह आवाज दबाने की जो कोशिश है वह नाकाम रहने वाली है। मोदी ने कहा कि ये कहेंगे योजना हमारी थी। कल्पना हमारी थी, आपके काम करने के तरीके का क्या था, जब तक रिश्तेदारों का मेल न बैठे, गाड़ी आगे नहीं बढ़ती थी। पीएम मोदी बोले कि सरदार वल्लभ भाई पटेल अगर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर समस्या नहीं होती। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मुंह पर लोकतंत्र शोभा नहीं देता और उन्हें भाजपा को लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए। खड़गे के पर निशान साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, अपने (कांग्रेस) पूरा समय एक परिवार के गीत गाने में लगा दिया, एक ही परिवार को सारा देश याद रखे उसमें सारी शक्ति लगा दी। अगर नियत साफ होती तो ये देश यहां नहीं होता,उससे कहीं आगे होता। मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ने आंध्र प्रदेश के एयरपोर्ट पर एक दलित मुख्यमंत्री को अपमानित किया था। उस अपमान की आग में से ही एनटी रामाराव निकले थे। मोदी ने बौद्ध के वक्त की बात करते हुए कहा कि तब 12वीं शताब्दी में भी लोकतंत्र था। यहां मोदी ने लिक्षवी समाज का जिक्र किया।

पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आपके जहर की कीमत देश चुका रहा है। तेलंगाना राजनीतिक वजह से बनाया गया। तेलंगाना बनने के चार साल भी समस्याएं बनी हुई हैं। अगर कांग्रेस की नीयत साफ होती तो आज देश जहां है, उससे कई गुना आगे होता। पीएम मोदी के भाषण के दौरान टीडीपी सांसद हंगामा मचा रहे हैं। टीडीपी एनडीए की सहयोगी पार्टी है। टीडीपी के सांसद लगातार नारे लगा रहे हैं कि जुमले वाले भाषण बंद करों। पीएम मोदी ने कहा कि, अपने मां भारत के टुकड़े कर दिए, इसके बावजूद ये देश आपके साथ रहा, आप उस जमीन और देश में राज कर रहे थे जिस समय विपक्ष न के बराबर था। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में मंगलवार को चर्चा की शुरूआत हुई थी। बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर इस दौरान सदन में उपस्थित रहने को कहा गया था। प्रधानमंत्री के जवाब के बाद प्रस्ताव को सदन में पारित कराया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि सरकार गुरुवार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है। इसके अलावा लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह गृह मंत्रालय से जुड़े सवालों का जवाब भी देंगे।



Browse By Tags



Other News