कानपुर : एक्सिस बैंक एटीएम से निकले चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखे 500 के नकली नोट
| Rainbow News - Feb 11 2018 3:01PM

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक्सिस बैंक के एटीएम से कई नकली 500 के नोट निकलने का मामला सामने आया है। खास बात ये है कि ये सभी नोट छोटे बच्चों को चूरन के साथ मिलने वाले भारतीय चिल्ड्रेन बैंक के नकली नोट जैसे हैं। इन नोटों के ऊपर 'Full of Fun' लिखा है जिसे देखकर ग्राहक भी हैरान रह गए। मामले की जानकारी मिलते ही बैंक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मौक पर पहुंची पुलिस ने एटीएम को बंद करा दिया है।

ये मामला कानपुर के जूही थाना क्षेत्र स्थित मार्बल मार्केट में एक्सिस बैंक का एटीएम है। शनिवार को जब लोग यहां से कैश निकालने पहुचें तो एटीएम मशीन से नकली नोट हाथ में पाकर खुद को ठगा सा महसूस करने करने लगे। नकली नोट पाने वाले ग्राहक इसके पीछे एटीएम में पैसा डालने वालों का हाथ होने का आरोप लगा रहे हैं।

किदवई नगर में रहने वाले रामेन्द्र अवस्थी के ने बताया कि उन्होंने शनिवार को एक्सिस बैंक के एटीएम से 20 हजार रुपये निकाले जिसमें से दो 500 के नोट नकली निकले है। जिसमें लिखा था चूरन लेबल ,चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इण्डिया। उन्होंने कहा यह ग्राहकों के साथ धोखा किया जा रहा है। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियो से करेंगे। जो लोग एटीएम में रुपये डालने के लिए आते है वही लोग ऐसा खेल करते है।

वहीं सचिन नाम के एक दूसरे ग्राहक ने बताया कि जब उसने एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले तो उसमें एक 500 का नकली नोट निकला। सचिन का कहना है कि इस मशीन में और भी नकली नोट होगे। नकली नोट निकलने की सूचना पर पहुची पुलिस ने फिलहाल एटीएम को बंद करा दिया है। एक्सिस बैंक के अधिकारियों ने सोमवार को बैंक खुलने पर इन नोटों को बदलने का आश्वासन दिया है।



Browse By Tags



Other News