जौनपुर की दर्जनो महिलाओ ने थामा बन्दूक, बोली कर दूंगी दुश्मनो का सफाया
| -Rajesh Srivastav - Mar 8 2018 3:27PM

जौनपुर। देश की रक्षा के लिए जिले की दर्जनो बेटियों ने बंदुक उठा लिया है। ये अबलाये राईफल से लेकर अत्याधुनिक हथियार चलाने का गुर सीख रही है। इनका बस एक ही उद्देश्य है कि देश में आतंक फैलाने वाले आतंकवादियों का सफाया करना और बाहरी दुश्मनो को दो गज जमीन के निचे भेजना। अबला से सबला बन रही इन लड़कियों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग 98 यूपी बटालियन एनसीसी के आफिसर और सुबेदार दे रहे है।

नगर के तिलकधारी महाविद्यालय समेत दर्जनो विद्यालयों पढ़ने वाली छात्राओ में इन दिनो देश भक्ति का जज्जबा जाग उठा है। ये लोग पढ़ाई के साथ-साथ एनसीसी कैडेट भी बन रही है। एनसीसी कैडेट बनने के पीछे इनका बस एक ही मकसद है कि वे पढ़ लिखकर सेना भर्ती होकर देश रक्षा करना। इन छात्राओ का देश प्रति आस्था को देखते हुए 98 यूपी बटालियन एनसीसी के कामाण्डिंग आफिसर कर्नल पवन मेहरोत्रा की देख रेख में सुबेदार मेजर अजुद्दीन अंसारी, बीएचएम जनार्दन सिंह यादव, हवलदार सत्यप्रकाश, हवलदार खजान सिंह, हवलदार अमर सिंह राईफल समेत अन्य अत्याधुनिक हथियार चलाने का प्रशिक्षण दे रहे है।

कलम के साथ हाथो में बंदुक पकड़े के बार में छात्राओ से बातचीत किया गया तो सभी ने कहा कि अब हम लोगो पुरूषो से कंधे से कंधा मिलकर चल रही हूं। महिलाए पुरूषो से किसी भी मामले में कम नही है। इस लिए हम लोग भी अब देश की रक्षा के लिए सीमा पर जाकर दुश्मनो का मुंहतोड़ जवाब देना चाहती हूं। छात्राओ ने साफ कहा कि हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवादी भेजकर निरीह जनता और सेना पर हमला करवाकर आतंक फैला रहा है। सीमा पर तैनात हमारे भाई उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे है हम अपने भाईयो के साथ पाक को मुँहतोड़ जवाब देने के लिए सेना में शामिल होना चाहती हूं।



Browse By Tags



Other News