तुम से महका है मेरा वीराण काव्य संग्रह का भव्य लोकार्पण
| Rainbow News - Mar 9 2018 11:41AM

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कई लेखक एवं लेखिका सम्मानित

नई दिल्ली। लाल बिहारी लाल। हिन्दी भवन में उपरोक्त वर्णित काव्य संग्रहों का अनुराधा प्रकाशन के आयोजन में अन्त. महिला दिवस पर श्रीमती कविता मल्होत्रा की पुस्तक विश्व विख्यात लेखिका डा. सरोजनी प्रीतम आज तक के वरिष्ठ पत्रकार पंकज शर्मा, मनमोहन शर्मा ‘शरण’, समाजसेवीबी. एस. मक्कर, नीलम आनंद द्वारा अनेक साहित्यकारों व समाज सेवियों की उपस्थिति में भव्य लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर कई महिलाओं एवं लेखको को सम्मानित किया गया।

पिछले दिनों अनुराधा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित पुस्तक हिंदी भवन में ही अधूरे एहसास एवं काब्य कामिनीका लोकापण हुआ था। इसके उपरान्त मंचसंचालक जसवन्त सिंह तंवर ने उपस्थित कवियों व समाजसेवियों का मनमोहन शर्मा के हाथों अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मानकराया। डा. सरला सिंह, हीरेन्द्र चैधरी, सीमा बत्रा, श्रीलाल बिहारी लाल, कृष्णा शर्मा, अर्चना भारद्वाज, वंदना मोदी गोयल आदी प्रमुख थे। इत महिला दिवस पर सभी कवियो ने एक से बढ़कर एक कविताये सुनाई पर लाल बिहारी लाल की संदेशात्मक कविता-नारी, नाड़ी की तरह करती है हर काम, नारी के सम्मान का विचार होना चाहिये ने काफी सराहना बटोरी।

इस समारोह में उत्कर्ष मेल के वेबसाइट की भी सराहना हुई। जिस पर देश दुनिया की तमाम महिलाओं एवं लेखको की लेख एवं कविताये प्रकाशित हुई हैं और 15 दिनों में ही साहित्य जगत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।



Browse By Tags



Other News