कानून गो सतीश गौतम के आगे प्रशासनिक आदेश बेकार
| -Ramjee Jaiswal - Mar 12 2018 3:51PM

-तालाब की जमीन से हटाया गया कब्जा पुनः किया जा रहा

-एसडीएम व डीएम का फोन न उठना बना चर्चा का विषय

जौनपुर। प्रशासनिक आदेश को नहीं मान रहा है मड़ियाहूं तहसील क्षेत्र का कानून गो जहां थाना पुलिस भी कोढ़ में खाज वाला काम कर रही है। हालांकि उपजिलाधिकारी का स्पष्ट आदेश है कि एक बार अतिक्रमण हटवाया गया था जहां पुनः निर्माण किया जा रहा है जो तत्काल रोकवा दिया जाय।

यह मामला मड़ियाहूं तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड रामपुर के सपही गांव की है जहां स्थित तालाब की जमीन पर दूसरे गांव के सभाजीत नामक एक व्यक्ति द्वारा गत दिवस अवैध निर्माण करा दिया गया। इसकी शिकायत करने पर तत्कालीन उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं जगदम्बा प्रसाद के आदेश पर जेसीबी से उक्त अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। मनबढ़ किस्म के निर्माणकर्ता सभाजीत द्वारा पुनः तालाब की जमीन पर निर्माण कराया जाने लगा।

इस पर की गयी शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये बीते 7 मार्च को थानाध्यक्ष रामपुर को अवैध निर्माण कार्य रोकने का आदेश दिया गया लेकिन पुलिस मौके पर जाने से कतरा रही है। अलबत्ता यह जरूर कह रही है कि उक्त क्षेत्र के कानून गो सतीश गौतम कह रहे हैं कि उक्त निर्माण सही है जबकि इस बाबत पूछे जाने के लिये कानून गो सतीश गौतम को कई बार फोन लगाया गया लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं किया गया।

इसी को लेकर उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं व जिलाधिकारी के सरकारी मोबाइल नम्बर पर कई काल किया गया लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। कुल मिलाकर इस प्रकरण को लेकर जहां हल्का लेखपाल व थाना पुलिस अपने को किनारे कर रही है, वहीं जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी द्वारा फोन न रिसीव किया जाना चर्चा एवं संदेह का विषय बना हुआ है।



Browse By Tags



Other News