...मीडिया संगठन चलाएगा राष्ट्र स्तरीय गौ संरक्षण अभियान
| -Vinayak Ashok Lunia - Apr 2 2018 11:57AM

कोलकाता। मीडिया और समाज को एक दूसरे का पूरक मैंने वाले वरिष्ठ पत्रकार स्व. अशोक जी लुनिया द्वारा संस्थापित आल मीडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक द्वारा ४ दशक से प्रयासरत गौ संरक्षण मुद्दे को पुनः अस्तित्व में लेन हेतु मीडिया संगठन संस्थापक समिति द्वारा जीवदया प्रेमी जैन गुरु आचार्य शांति सूरीश्वर जी महाराज के सम्प्रदायवर्ती जैनाचार्य दिव्यानंद सूरीश्वर महाराज निराले बाबा के सानिध्य में गौ संरक्षण प्रकोष्ठ का गठन कर गौ वंश को राष्ट्रिय धरोहर बनाने की मांग को तेज गति प्रदान कर दिया है.

संस्थापक सदस्य एवं भूतपूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष विनायक अशोक लुनिया ने बताया की वर्तमान राष्ट्रिय अध्यक्ष सचिन कासलीवाल, संस्थापक सदस्य एवं भूतपूर्व राष्ट्रिय उपाध्यक्ष आदित्य नारायण बैनर्जी के सहमति के साथ संगठन में नए प्रकोष्ठ का गठन देश की शान और मनुष्य को माँ के दूध के बाद जीवन देने वाली गौ माता को संरक्षण देने के लिए बनाया गया है. इस प्रकोष्ठ का नाम गौ संरक्षण प्रकोष्ठ रखा गया है जिसमे गौ वंश को राष्ट्रिय धरोहर का दर्जा प्रदान करने के लिए सरकार से मांग करना एवं गौ वंश के आवास हेतु गौ शालाओं को आर्थिक मजबूती प्रदान करने हेतु योजनाओं का संचालन करना मुख्य मुद्दा होगा.

श्री लुनिया ने आगे बताया की इस पुरे कार्य को जैनाचार्य युवा संत जीवदया प्रेमी सरल स्वभावी आचार्य दिव्यानंद सूरीश्वर जी महाराज निराले बाबा के संरक्षण में किया जायेगा. और जल्द ही आचार्य श्री के सानिध्य में देश व्यापी आंदोलन शुरू किया जायेगा.

-विनायक अशोक लुनिया



Browse By Tags



Other News