जनता द्वारा नकारी जा चुकी राजनीतिक पार्टियां फैला रही हैं हिंसा : अमित शाह
| Rainbow News - Apr 3 2018 4:51PM

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट में हुए बदलावों को लेकर राजनीति गरम होती जा रही है। एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश भर में हुए आंदोलन की तपिश ने मोदी सरकार और बीजेपी बेचैन है। इसी वजह से सरकार की ओर से गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में इस पर बयान दिया है। तो दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी का पक्ष रखते हुए ट्विटर पर अपनी बात कही है।

अमित शाह ने सोमवार को हुए दलित आंदोलन को चुनावी राजनीति करार दिया। साथ ही कहा कि सरकार दलितों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है। शाह ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां जो जनता के द्वारा नकारी जा चुकी हैं, वह अब दलितों का इस्तेमाल इस तरह से कर रही हैं जिसके असर करोड़ों लोगों पर पड़ रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला। शाह ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मज़ाक उड़ाती है। कांग्रेस ने खुद बाबा साहेब अंबेडकर को दो बार नज़रअंदाज किया। एक उनकी तस्वीर को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में नहीं लगाया गया, वहीं कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न भी नहीं दिया. पूरे देश ने कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति को देखा है।

शाह ने ट्वीट किया, 'यह स्क्रिप्ट अब पुरानी हो चुकी है। हर चुनाव से पहले एक ही ग्रुप अपने हितों के लिए ऐक्टिव हो जाता है और रिजर्वेशन को लेकर पैनिक फैलाने का काम करता है। बीजेपी का स्टैंड साफ है, हम बाबासाहेब के संविधान और दलितों को मिले अधिकारों में पूरा विश्वास रखते हैं।' अमित शाह ने एससी-एसटी ऐक्ट को मजबूत करने को लेकर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमने ही 2015 में संशोधन विधेयक लाकर इसे और ठोस बनाने का काम किया। शाह ने लिखा कि हम लोग दलित भाई-बहनों की भलाई के लिए काम करते रहेंगे।

इस दौरान शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो भी ट्वीट किया। जिसमें प्रधानमंत्री दलितों से जुड़ा एक बयान दे रहे हैं। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर सरकार की ओर से रिव्यू पिटिशन में देरी करने के विपक्ष के आरोपों पर भी अमित शाह ने ट्वीट के जरिए ही जवाब दिया। शाह ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही केंद्र सरकार ने सही ढंग से काम करना शुरू कर दिया। दलित समाज के अधिकारों की रक्षा के लिए एक प्रभावाशी रिव्यू पिटिशन दाखिल कर दी गई है।'



Browse By Tags



Other News