आज़ाद मेल का विमोचन समारोह
| Rainbow News - Apr 5 2018 11:39AM

लखनऊ! गंगा जमुनी तहजीब को अपने आँचल में समेटे सूबे के नबाबी शहर लखनऊ  स्थित जौहर फाउन्डेशन हाल अमीनाबाद में वरिष्ठ पत्रकार शफी उल्लाह हुसैनी द्वारा सम्पादित उर्दू हिन्दी न्यूज़ पोर्टल ‘आज़ाद मेल’ का विमोचन ख्यातिलब्ध आलोचक प्रोफ़ेसर शारिब रुदौलवी के हांथों संपन्न हुआ!

उर्दू हिंदी न्यूज़ पोर्टल ‘आज़ाद मेल’ के विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए विमोचन समारोह की मुख्य अतिथि महंत दिव्यागिरी ने कहा कि मीडिया  ने हमेशा समाज को एक नयी दिशा दी है। पत्रकार समाज की विभिन्न समस्याओं को उजागर और उनके समाधान के लिए रास्ता दिखाता है मुझे विश्वास है की यह न्यूज़ पोर्टल राष्ट्र निर्माण व समाज के उत्थान में अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन करने में सफल होगा उन्होंने पोर्टल के संपादक की हौसला आफजाई करते हुए कुछ पंक्तियाँ पढ़ निर्भीक पत्रकारिता की तारीफ करते हुए कलम का उपयोग लोक परिवर्तन के भरोसेमंद हथियार के रूप किये जाने की बात कही ।

प्रोफ़ेसर शारिब रुदौलवी ने कहा की मीडिया का लोगों के बीच जागरुकता लाने  में बहुत योगदान है यह पोर्टल  समय-समय पर नागरिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने में सफल होगा. वरिष्ठ पत्रकार रिजवान चंचल ने प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रानिक मीडिया और वेब मीडिया पर प्रकाश डाला और कहा की मीडिया यदि अपने निहित स्वार्थों को भूलकर अपनी ज़िम्मेदारी निभाए तो समाज को एक नई दिशा प्रदान कर सकता है.

उर्दू हिंदी न्यूज़ पोर्टल ‘आज़ाद’ मेल  के संपादक वशीउल्लाह हुसैनी ने जहाँ पोर्टल के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला वहीं उन्होंने भरोषा भी दिलाया की यह न्यूज़ पोर्टल मीडिया के सभी दायित्वों को बखूबी निभाते हुए आमजनों की बात को प्रमुखता से पटल पर रखेगा. पोर्टल के  सह संपादक मौलाना एजाज़ अहमद नदवी ने पत्रकारिता में नौजवानों की भूमिका पर चर्चा करते हुए कहा कि खबर को खबर तक ही सीमित रखना चाहिए और इसमें अपना नजरिया शामिल नहीं करना चाहिए।

कार्यक्रम का सफल संचालन मौलाना डॉ हारुन ने किया कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि महंतदिव्यागिरी ,मौलाना मुफ़्ती अतीक अहमद वस्तवी, ख्यातिलब्ध आलोचक प्रोफ़ेसर शारिब रुदौलवी सहित  ‘आज़ाद मेल’  के संपादक वशीउल्लाह हुसैनी, वरिष्ठ पत्रकार रिजवान चंचल ,सह संपादक मौलाना एजाज़ अहमद नदवी आदि ने संबोधित किया  इस अवसर पर  वरिष्ठ साहित्यकार हरि पाल सिंह, सईद हाशमी,वसीम हैदर ,मंज़ूर परवाना अतिया बी रहमानी ,डॉ जहाँ आरा वसीम सिद्दीकी ,हैदर अल्वी सहित कई पत्रकार व नामचीन हस्तियाँ मौजूद रहीं !



Browse By Tags



Other News