लखनऊ-गोरखपुर के पास सीएम योगी बसाएंगे नई अयोध्या नगरी
| Rainbow News - Apr 7 2018 3:08PM

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक नई अयोध्या नगरी बसाना चाहते हैं जो जल्द पूरी भी होनी वाली है। जानकारी के मुताबिक, अयोध्या से सटे नेशनल हाईवे के किनारे माझा बरेहटा में 500 एकड़ की जमीन पर योगी आदित्यनाथ का नई अयोध्या बसाने का सपना साकार होगा।

इसके निर्माण पर करीब 350 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। आपको बता दे कि इससे पहले योगी राज में राज्य सरकार ने अयोध्या में भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव रखा है, जिसके निर्माण पर 330 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए निजी कंपनियों से भी निवेश करने का अनुरोध किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए अपना काम भी शुरू कर दिया है, हालांकि औपचारिक तौर पर महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को क्षेत्रीय स्तर पर सहमति मिलने के बाद इसे राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा। अयोध्या-फैजाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से अनुमति मिलने के बाद ये योजना आगे बढ़ेगी।

एक अखबार की खबर के मुताबिक 13 अप्रैल को होने वाली अयोध्या-फैजाबाद विकास प्राधिकरण की बैठक में टाउनशिप का खाका खींचा जाएगा। 'नई अयोध्या' टाउनशिप की योजना को लेकर प्रारंभिक सहमति हाल ही में कमिश्नर और जिलाधिकारी की बैठक में मिल गई थी। अब इस प्रस्ताव को अथॉरिटी के पास भेजा जाना है जो 13 अप्रैल को होने वाली बैठक में फैसला ले सकती है।



Browse By Tags



Other News