जेसीआई क्लासिक ने आयोजित किया बेटी को आत्मनिर्भर भी बनाओ कार्यक्रम
| -Ramjee Jaiswal - Apr 8 2018 3:25PM

गरीब गुंजा को जीविकोपार्जन के लिये डीएम के हाथों से दिलवाया सिलाई मशीन

जौनपुर। जेसीआई क्लासिक की महिला शाखा ने शनिवार को डालिम्स सनबीम स्कूल में आयोजित बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में एक कड़ी और जोड़ते हुये बेटी को आत्मनिर्भर भी बनाओ के तहत ईशापुर निवासी गरीब गुंजा गुप्ता को एक सिलाई मशीन दिया। बर्न इंजर्ड गुंजा को अत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से संस्था द्वारा प्रायोजित सिलाई मशीन जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी के हाथों से दिलवाया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी से संस्था के इस सोच की सराहना करते हुये कहा कि किसी गरीब बेटी को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से संस्था द्वारा सिलाई मशीन भेंट करके अत्यन्त पुनीत कार्य किया गया है।

इसी क्रम में आरक्षी अधिक्षक केके चौधरी ने कहा कि संस्था का यह कार्य प्रसंशनीय है। संस्था की चेयरपर्सन रेनू बैंकर ने कहा कि संस्था की सोच किसी गरीब महिला को सहायता देने की अपेक्षा उसके जीवकोपार्जन हेतु सुविधा मुहैया कराना है। सचिव एकता गुप्ता ने कहा कि संस्था का प्रयास बेटी को आत्मनिर्भर बनाओ के प्रति लोगों को जागरूक करने का भी उद्देश्य है। मधुरानी गुप्ता व शालिनी सेठ ने कहा कि संस्था इस महीने कार्यशाला आयोजित करके इस प्रकार की बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु उन्हें प्रशिक्षण देगी। सीमा सहाय व ममता गुप्ता ने कहा कि जीवनदान, शिक्षादान, फिर कन्यादान के बारे में लोगों को सोचना चाहिये। विभा गुप्ता व अंजू पाठक ने संस्था की सोच का सराहना किया।

अन्त में कार्यक्रम निर्देशिका प्रतिमा गुप्ता ने समस्त आगंतुकों व व सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही महिलाओं को हो रही दिक्कतों को संज्ञान में लेते हुये संस्था ने जिलाधिकारी को ओलन्दगंज व कोतवाली चौराहे पर महिला यूरिनल के निर्माण हेतु ज्ञापन दिया जिस पर जिलाधिकरी आश्वासन दिया। इस अवसर पर डा. क्षितिज शर्मा, डा. अब्दुल कादिर, जीवन यादव, जारिया जैनब, मधुसूदन बैंकर, गणेश साहू, राजेश अग्रहरी, विष्णु सहाय, सचिन सेठ, सारिका सोनी सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News