सरकारों के आश्वासन से आजिज बी.एड. टी.ई.टी. बेरोजगार अब करेंगे आन्दोलन: दिनेश मौर्य
| Rainbow News - Apr 8 2018 5:14PM

टी.ई.टी. संघर्ष मोर्चा की बैठक में बेरोजगारों ने लिया निर्णय

अम्बेडकरनगर। (मान सिंह यादव)। टी.ई.टी. संघर्ष मोर्चा की एक आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष दिनेश मौर्य के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के निकट स्थित डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष हुई। जिसमें वर्ष-2011 में बी.एड. टी.ई.टी. पास सैकड़ों बेरोजगारों ने हिस्सा लिया। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि टी.ई.टी. बेरोजगार वर्ष-2011 से आज तक दर-दर भटकने को मजबूर हैं। इन्हें उ.प्र. की सरकारों से मात्र आश्वासन ही मिला है वह चाहे सपा सरकार रही हो या फिर वर्तमान की भाजपा सरकार। सभी ने टी.ई.टी. बेरोजगारों के साथ वादा खिलाफी ही किया है।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने अपने 25 जुलाई 2017 के आदेश में 7 दिसम्बर 2012 के विज्ञापन जिसके तहत 72 हजार 867 अभ्यर्थियों की नियुक्ति होनी थी को बहाल कर दिया है और राज्य सरकार को यह स्वतंत्रता दी है कि सरकार विज्ञापन के आधार पर भर्ती कर सकती है। बावजूद इसके प्रदेश सरकार टी.ई.टी. बेरोजगारों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। टी.ई.टी. संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिनेश मौर्य ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग में आज भी लगभग ढाई लाख पद रिक्त हैं लेकिन उ.प्र. सरकार शिक्षकों की भर्ती करने से कतरा रही है।

सरकार के इस रवैय्ये से पता चलता है कि उसे न तो जनभावनाओं का खयाल है और न ही न्यायालय के आदेशों का। बी.एड. टी.ई.टी. पास बेरोजगारों ने जब अपनी मांगों को लेकर गत 23 मार्च से 28 मार्च तक जी.पी.ओ. पार्क लखनऊ में धरना दिया तो 4 अप्रैल को मुख्यमंत्री ने मिलने का समय दिया लेकिन उन्होंने स्वयं न मिलकर प्रतिनिधि मण्डल से मुलाकात के लिए सचिव को भेज दिया। उक्त मुलाकात में सचिव ने उच्चतम न्यायालय से स्पष्ट आदेश प्राप्ति के बाद आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामले को फिर से टरका दिया।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस तरह सरकार बी.एड. टी.ई.टी. को महज आश्वासनों की घुट्टी ही पिला रही है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार के इस रवैये के खिलाफ जल्द ही बड़ा आन्दोलन होगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की स्वयं की होगी। बैठक में परशुराम, मंगेश, वाहिद, रवीन्द्र, नर्वदेस्वर, सौरभ यादव, आलोक रंजन, अजय, अनुराधा, अन्जुम समेत सैकड़ों की संख्या में बी.एड. टी.ई.टी. बेरोजगार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट/छाया- मान सिंह यादव



Browse By Tags



Other News